Gujarat Elections 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Election) का ऐलान गुरुवार (3 नवंबर) को भारतीय चुनाव आयोग (Election Commission) ने किया. राज्य में चुनाव की तारीखों की घोषणा होते ही सियासी दल पूरी तरह से सक्रिय हो गए. वहीं, आम आदमी पार्टी (AAP) ने गुजरात चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों (Candidates) की 9वीं लिस्ट (List) जारी कर दी है. इस लिस्ट में पार्टी ने 10 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है. इस दौरान आप ने कहा कि इस बार गुजरात की जनता परिवर्तन लाने जा रही है.


इससे पहले आम आदमी पार्टी ने मंगलवार (1 नवंबर) को गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए 22 उम्मीदवारों की अपनी 8वीं लिस्ट जारी की थी. जिसके बाद गुरुवार को अपनी 9वीं लिस्ट जारी की, जिसमें 10 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया. आप ने अब तक राज्य में चुनाव लड़ने के लिए 118 नेताओं के नाम का ऐलान किया है. गुजरात चुनाव के लिए केवल आप ने ही अब तक 100 से अधिक उम्मीदवारों की घोषणा की है.


गुजरात विधानसभा चुनाव दो चरणों में होगा


बता दें कि गुजरात (Gujarat) में विधानसभा चुनाव (Assembly Election) दो चरणों में होगा. पहाल चरण 1 दिसंबर और दूसरा चरण 5 दिसंबर को होगा. इसका ऐलान भारतीय चुनाव आयोग (Election Commission) ने गुरुवार को किया. पहले चरण में 89 सीटों पर मतदान (Voting) होगा, जबकि दूसरे चरण में 93 सीटों पर मतदान होगा और 8 दिसंबर मतणना होगी. 182 सदस्यीय राज्य विधानसभा का कार्यकाल 18 फरवरी, 2023 को समाप्त हो रहा है.


यह भी पढ़ेंः Pakistan: गुजरांवाला में जानलेवा हमला, गोली लगने के बाद इमरान खान बोले- अल्‍लाह ने मुझे नई जिंदगी दी | 10 Updates


Video: गोली लगने के बाद लंगड़ाते हुए एंबुलेंस की ओर बढ़े, मुस्कुराए और समर्थकों के सामने 'विजेता' की तरह सामने आए इमरान खान