Punjab Assembly election 2022: आम आदमी पार्टी (AAP) ने अगले साल यानी 2022 में होने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए 10 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की है. पहली लिस्ट में पार्टी के नेता प्रतिपक्ष हरपाल सिंह चीमा सहित सभी 10 मौजूदा विधायकों के नाम शामिल हैं. बता दें कि 2017 के विधानसभा चुनाव में AAP के 20 विधायक जीते थे. इनमें से अब तक 6 विधायक पार्टी छोड़ चुके हैं. वहीं, पहली लिस्ट में चार अन्य मौजूदा विधायकों को टिकट नहीं दिया गया है.


इस लिस्ट के मुताबिक, पार्टी ने गढ़शंकर से विधायक जयकिशन रोड़ी, जगरांव से विधायक सरबजीत कौर मानुके, निहाल सिंह वाला से विधायक मनजीत सिंह बिलासपुर ,कोटकपूरा से विधायक कुलतार सिंह संधवां, तलवंडी साबो से विधायक बलजिंदर कौर, बुढलाडा से विधायक प्रिंसिपल बुधराम, दिबड़ा से विधायक हरपाल सिंह चीमा, सुनाम से विधायक अमन अरोड़ा, बरनाला से विधायक गुरमीत सिंह मीत हेयर और मेहल कलां से विधायक कुलवंत पंडोरी शामिल हैं. 







आम आदमी पार्टी ने 2017 के विधानसभा चुनाव में पहली बार किस्मत आजमाई थी और तब राज्य की 20 सीटों पर जीत दर्ज कर मुख्य विपक्षी पार्टी का दर्जा हासिल किया था. हालांकि, इसके बाद पार्टी की मुश्किलें शुरू हो गईं. पार्टी का विरोध करते हुए कई विधायक अलग हो चुके हैं. आम आदमी पार्टी को पिछले दो दिन में दो झटके लग चुके हैं. बठिंडा ग्रामीण से AAP की विधायक रुपिंदर कौर ने कांग्रेस का दामन थाम लिया. इसके अलावा पार्टी के एक और विधायक जगतार सिंह ने विधानसभा में एलान किया कि वह कांग्रेस ज्वॉइन करेंगे. 


Nawab Malik On Kangana Ranaut: कंगना के ‘भीख में आजादी’ वाले बयान पर बोले नवाब मलिक- सरकार करे गिरफ्तार, वापस ले पद्मश्री अवॉर्ड


Nisha Murder Case: रेसलर निशा दहिया मर्डर केस में मुख्य आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, हरियाणा पुलिस ने घोषित किया था 1 लाख का इनाम