जम्मूः कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रसार की रोकथाम के मद्देनजर जम्मू-कश्मीर के 11 जिलों में गुरुवार शाम से 84 घंटे के लॉकडाउन की शुरुआत हो गई. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते केंद्र शासित प्रदेश के प्रशासन को कोरोना कर्फ्यू लगाने पर मजबूर होना पड़ा.


अधिकारियों ने कहा कि गुरुवार शाम सात बजे से 11 जिलों में कर्फ्यू लागू हो गया जोकि सोमवार सुबह सात बजे तक प्रभावी रहेगा. इनमें श्रीनगर, अनंतनाग, बारामूला, बडगाम, कुलगाम, पुलवामा, गांदरबल, जम्मू, कठुआ, रियासी और उधमपुर जिले शामिल हैं. इस बीच, प्रशासन ने कहा कि बाकी नौ जिलों में भी आज शाम सात बजे से सोमवार सुबह सात बजे तक कोरोना कर्फ्यू लागू रहेगा.


एक करोड़ 87 लाक के पार पहुंचा आंकड़ा
बता दें कि भारत दुनियाभर में कोरोना संक्रमण से प्रभावित होने वाले देशों की लिस्ट में अमेरिका के बाद दूसरे स्थान पर है. वहीं गुरुवार को देश में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के रिकॉर्ड 3,79,257 मामले दर्ज किए गए. इसके साथ ही देश में संक्रमण के कुल मामले 1 करोड़ 87 लाख के पार हो गए हैं. 


दो लाख से ज्यादा की मौत
देशभर में अभी तक कोरोना संक्रमण की संख्या 1 करोड़ 87 लाख 54 हजार 925 के पार पहुंच गई है. कोरोना संक्रमण से देश में अभी तक दो लाख 8 हजार से ज्यादा मौते हो गई हैं. वर्तमान में देश में 31 लाख 77 हजार से ज्यादा कोरोना एक्टिव संक्रमित मरीजों का इलाज किया जा रहा है. वहीं अभी तक कुल एक करोड़ 53 लाख से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमण के सफल इलाज के बाद ठीक भी हुए हैं.


इसे भी पढ़ेंः
Vaccination In India: 103 दिनों में 12 करोड़ से ज्यादा लोगों को पहली और ढाई करोड़ से अधिक को लगाई गई दूसरी डोज



BJP का आरोप, विदेशी मीडिया में हो रही है भारत की छवि बदनाम करने की कोशिश