Crime In Delhi: पश्चिमी दिल्ली (West Delhi) के जनकपुरी (Janakpuri) थाना इलाके में 15 साल पुराने दोस्त ने 36 लाख रुपये के लिए अपने 59 साल के दोस्त (Friend) की बेरहमी से हत्या कर डाली. हत्या करने के लिए दोस्त को पहले किडनैप (Kidnap) किया फिर गला दबाकर हत्या (Murder) की. इसके बाद ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) ले जाकर शव पर डीजल डालकर जला दिया.


वेस्ट दिल्ली के डीसीपी घनश्याम बंसल ने बताया कि मामले में मृतक का नाम असित सानियाल जो 59 साल के हैं. जबकि इनकी हत्या करने वाले इनके दोस्त और मुख्य आरोपी का नाम अनिल है जो 44 साल का है. अनिल के साथ ही पुलिस ने वारदात में शामिल अनिल के भांजे विशाल को भी गिरफ्तार किया है. असित जनकपुरी सी-2 ब्लॉक में रहते थे. यह यहां की आरडब्ल्यूए के जनरल सेक्रेटरी भी थे. वो यहां अपने छोटे भाई अमित के साथ रहते थे. दोनों भाइयों ने शादी नहीं की थी. अमित की कोरोना काल में मौत हो गई थी. उनके इंश्योरेंस के पैसे करीब 36 लाख रुपये इस साल जुलाई में असित के में अकाउंट में आए थे. आरोपी अनिल सागरपुर का और विशाल यूपी का रहने वाला है.


इसलिए रची हत्या की साजिश


डीसीपी ने आगे बताया कि अनिल बिल्डर है। कोरोना काल में इसे घाटा हुआ था। इसकी भरपाई के लिए ये कहीं ना कहीं से पैसों का जुगाड़ करना चाह रहा था. असित और अनिल की दोस्ती करीब 15 साल पुरानी है. दोनों की दोस्ती पार्क में घूमने के दौरान हुई थी. अनिल को इंश्योरेंस के 36 लाख रुपये असित के बैंक अकांउट में आने का पता लग गया था. यह उन रुपयों के चक्कर में लग गया. पहले इसने किसी तरह से असित का मोबाइल फोन लेकर अपने खाते में ऑनलाइन 15 लाख रुपये ट्रांसफर कर लिए लेकिन इसे पूरा पैसा चाहिए था. फिर इसने अपने भांजे विशाल के साथ असित की हत्या करने की साजिश रच डाली.


भांजे के साथ मिलकर की हत्या


19 सितंबर को अनिल अपने भांजे के साथ यारी दोस्ती में असित को अपनी गाड़ी में घूमने के लिए लेकर आए. वहां से यह सरोजिनी नगर गए. फिर रास्ते में असित की गमछे से गला दबाकर हत्या कर दी. इसके बाद शव को ठिकाने लगाने के लिए यह दोनों उन्हें कार में डालकर ग्रेटर नोएडा के एक गांव किनारे ले गए. वहां पहले शव पर डीजल डालकर आग लगाई. शव पूरा ना जलने पर फिर सिकंदराबाद से तीन लीटर पेट्रोल लाए और फिर आग लगा दी.


और ऐसे हुआ मामले का खुलासा


मामले का खुलासा शायद होता भी नहीं लेकिन इस मामले में असित सान्याल ने अपने अकाउंट से 15 लाख रुपये निकलने की रिपोर्ट वेस्ट दिल्ली पुलिस को दर्ज कराई थी. दूसरे कई दिनों तक असित के दिखाई न देने पर इनके पड़ोसियों ने जनकपुरी थाने में इनकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. इसके बाद पुलिस ने जांच शुरू की तो आरोपी अनिल गिरफ्त में आया.


ये भी पढ़ें: Delhi News: दिल्ली में अपराधी बेलगाम, महिला के चेन छीनकर भागे, चाकुओं से किया हमला


ये भी पढ़ें: Delhi News: दिल्ली पुलिस ने PFI के चार सदस्यों को किया गिरफ्तार, नेटवर्क का विस्तार कर रहे थे आरोपी