गुरुग्राम: संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्म 'पद्मावत' की रिलीज के खिलाफ हिंसा करने और एक स्कूल बस पर महला करने के के मामले में गुरुग्राम में कम-से-कम 42 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. करणी सेना के नेता ठाकुर कुशलपाल सिंह को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है.


गुरुग्राम पुलिस के एक जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि विभाग ने हिंसक घटनाओं में कथित संलिप्तता को लेकर 42 लोगों को गिरफ्तार किया है. इसके अलावा 14 लोगों को एहतियात के तौर पर गिरफ्तार किया गया है.


गुरुग्राम पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी रवीन्दर कुमार ने बताया कि हिंसा की जांच कर रहे गुड़गांव पुलिस के विशेष जांच दल ने सोहना में सिलानी मोड़ से चार लोगों को गिरफ्तार किया. उन्होंने कहा कि वे मेवात के गांव उलेटा रोज का मेव के रहने वाले हैं.


कुमार ने बताया, "फिल्म के विरोध में प्रदर्शन के सिलसिले में गुरुग्राम पुलिस ने अभी तक 42 लोगों को गिरफ्तार किया है." कुमार ने बताया कि विशेष जांच दल ने करणी सेना के नेता ठाकुर कुशलपाल को भी हिंसा में उनकी भूमिका पर पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है.


उन्होंने सोशल मीडिया में चल रही उन खबरों को खारिज किया है कि मुस्लिम युवाओं को हिरासत में लिया गया है. अधिकारी ने लोगों से अफवाहों पर ध्यान नहीं देने को कहा. उन्होंने लोगों से जिला प्रशासन के दिशा-निर्देशों का पालन करने को कहा.


कुमार ने कहा कि गिरफ्तार किये गए लोगों को एक अदालत ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.