मुंबई: इन दिनों आईपीएल का सीजन चल रहा है. देश में आईपीएल को लेकर लोगों में खास उत्साह देखा जाता है. वहीं, कुछ लोग इस मौके का फायदा उठाकर ठगी करते हुए दिखाई देते हैं.


ऐसा ही एक मामला अब सामने आया है. दरअसल, एक शख्स से कोलकत्ता नाईट रायडर टीम के साथ खेलने का मौका दिलवाने के नाम पर 30 लाख रुपये की ठगी हुई है. जिसकी शिकायत पुलिस से की गई है.

बताया जा रहा है, पीड़ित लड़का बॉलर है और कई स्थानिक क्लब के माध्यम से खेलता रहा है. मार्च महीने में चर्चगेट के एक क्लब में इस लड़के की पहचान एक पुष्कर तिवारी नाम के व्यक्ति से हुई थी. इस व्यक्ति ने किसी अशीतोष बोरा का नंबर दिया और कहा कि वो कोलकाता नाइट राइडर टीम में खेलने का मौका देता है.


पैसे उधार लेकर 30 लाख रुपये खाते में जमा कराए गए

शिकायत के मुताबिक जब पीड़ित लड़के ने आशुतोष को संपर्क किया तो उसने सिक्युअर कॉर्पोरेट मैंनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के खाते में 30 लाख रुपये जमा करने को कहा. लड़के के पिता ने कुछ कर्ज लिया और कुछ पैसे अपने रिश्तेदारों से लेकर अकाउंट में 30 लाख रुपये डाल दिए. जिसके बाद से आशुतोष ने पीड़ित लड़के का फोन उठाना बंद कर दिया.


पुलिस मामले की जांच में जुटी


बताया जा रहा है, आरोपियों ने शिकायतकर्ता के व्हाट्सएप पर सुप्रीम कोर्ट का एक नोटिस भेजा जिसमें लिखा था कि जीएसटी नंबर नहीं होने पर अकाउंट पर करवाई की जा रही है और अब केवल 15 लाख रुपये ही वापस दिए जाएंगे.


पीड़ित लड़के को मामले में कुछ अटपटा लगा जिसके बाद उसने आजाद मैदान में शिकायत की. लड़के की शिकायत पर आजाद मैदान पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.


यह भी पढ़ें.


नंदीग्राम में दोबारा मतगणना को लेकर TMC ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र, ममता बोलीं- कोर्ट जाएंगे