Youth Heart Attack During Garba : गुजरात के जामनगर में कम उम्र में हार्ट अटैक का एक और डरावना मामला सामने आया है. यहां जामनगर में अपने साथियों के साथ गरबा की प्रेक्टिस कर रहे 19 साल के एक युवक की हार्ट अटैक से मौत हो गई. घटना सोमवार रात की है. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि गरबा खेलते हुए वह अचानक गिर गया था. तुरंत एंबुलेंस बुलाकर उसे अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.


टाइम्स आफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक हार्ट अटैक की वजह से उसकी जान गई है. महज 19 साल की कम उम्र में अपने बच्चे को खोकर परिवार सदमे में है. गुजरात के सौराष्ट्र में इसके पहले क्रिकेट खेलते समय, डांस के वक्त, कार चलाते समय या जिम में एक्सरसाइज करते वक्त हाल में 6 ऐसे ही हार्ट अटैक के मामले सामने आए हैं. वे सारे लोग 45 साल से कम उम्र के थे.


क्या कहना है पुलिस का?


जामनगर पुलिस ने कहा कि विनीत कुंवारिया गरबा के शौकीन थे. प्रैक्टिस के दौरान पहले राउंड पूरा करने के बाद वह गिर पड़े थे. अस्पताल ले जाया गया लेकिन बचाया नहीं जा सका. वहीं, गरबा प्रशिक्षक धर्मेंद्र राठौर ने कहा, "विनीत पिछले दो महीने से मेरे यहां चल रही गरबा क्लास में आ रहा था और बहुत अच्छा परफॉर्म कर रहा था."


धर्मेश कहते हैं कि सोमवार रात विनीत सहित कई लोगों को साथ लेकर गरबा की प्रैक्टिस चल रही थी. तभी अचानक विनीत गिर पड़ा. डायल 108 पर एंबुलेंस बुलाई गई और उसे अस्पताल ले जाया गया, लेकिन चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया.


ऐसे ही कम उम्र के लोगों की मौत


इसके पहले जूनागढ़ शहर में भी गरबा की प्रैक्टिस करते समय 24 वर्षीय व्यक्ति का दिल का दौरा पडंने से मौत हो गई थी. राजकोट में एक युवक को चाय पीते समय दिल का दौरा पड़ गया था और मौत हो गई थी. नवरात्रि डांस अभ्यास के दौरान भी चिराग परमार नाम का एक वक्त गिर पड़ा था और उसकी मौत हो गई थी. हाल में ऐसे छह मामले सामने आए हैं, जिनमें मरने वाले लोगों की उम्र 45 साल से कम थी. इस तरह से कई हार्ट अटैक से मौत ने चिकित्सकों की चिंता बढ़ा दी है. 


ये भी पढ़ें : दिल की बीमारियों का जल्दी शिकार होते हैं इस ब्लड ग्रुप के लोग, संभल जाएं