Corona Cases in India: स्वास्थ्य मंत्रालय (Ministry of Health) द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमितों (Corona Infected) के 17,135 नए केस सामने आए हैं. ये मामले कल से लगभग चार हजार ज्यादा है यानी कोरोना के मामले कल की तुलना में 24.8 प्रतिशत अधिक है जबकि 47 लोगों की मौत हुई है. इससे एक दिन पहले मंगलवार को जारी हुए आंकड़ों में 13,734 नए केस दर्ज किए गए थे.


आज के आंकड़े के आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4,40,67,144 हो गई है. रिपोर्ट के अनुसार एक्टिव केसेज (Active Cases in India) की संख्या घटकर 1,37,057 हो गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बुधवार को जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार देश में कुल मृतकों की संख्या बढ़कर 5,26,477 हो गई है. 


इन राज्यों में हैं कोरोना के सबसे ज्यादा केसेज 


वहीं कोरोना के सबसे ज्यादा मरीजों के आंकड़ों वाले राज्यों की बात करें तो महाराष्ट्र फिलहाल इस लिस्ट में सबसे टॉप पर है. महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में 1,886 केस सामने आए हैं. इसके बाद दूसरे स्थान पर कर्नाटक का नाम है. यहां पिछले 24 घंटे में 1,736 केस आए हैं. वहीं राजधानी दिल्ली में 1,506 मामले दर्ज किए गए है. चौथे और पांचवे स्थान पर सबसे ज्यादा संक्रमितों के मामले दर्ज किए जाने वाले राज्य तमिलनाडु में 1,302 मामले आए हैं और केरल 1,057 केस दर्ज किए गए हैं. 


बता दें कि कल यानी 2 अगस्त को जहां देश में कोरोना के 13 हजार मामले दर्ज किए गए थें वहीं 1 अगस्त को 16,464 मामले सामने आए थे और 31 जुलाई को 19,673 नए केस दर्ज किए गए थे. 


मंकीपॉक्स के मामले बढ़ने से दहशत का माहौल


दुनियाभर में एक तरफ जहां कोरोना केसेज एक बार फिर बढ़ने लगे हैं वहीं दूसरी तरफ मंकीपॉक्स के मामले बढ़ने से दहशत का माहौल है. इस बीच भारत में भी मंकीपॉक्स का खतरा और बढ़ गया है. देश में मंकीपॉक्स के बढ़ते मामले अब डराने लगे हैं. केरल और दिल्ली में मंकीपॉक्स वायरस (Monkeypox Virus) से संक्रमित एक-एक और मरीज मिला है. देशभर में मंकीपॉक्स (Monkeypox in India) से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 8 हो गई है, जबकि एक मरीज की मौत भी हो चुकी है.


ये भी पढ़ें:


Al Qaeda Chief Killed: अल-जवाहिरी की ये आदत बनी मौत की वजह, महीनों की प्लानिंग के बाद US ने मार गिराया