मुंबईः मुंबई के मलाड वेस्ट में देर रात भारी बारिश के कारण एक बड़ा हादसा हो गया जिसमें अभी तक 11 लोगों के मरने की खबर मिल रही है. दरअसल बुधवार देर रात मुंबई के मलाड वेस्ट में न्यू कलेक्टर कंपाउंड में एक इमारत के गिरने से 11 लोगों की मौत हो गई. जिसके बाद रेस्क्यू ऑपरेशन में महिलाओं और बच्चों सहित 15 लोगों को बचा लिया गया है. हादसे में घायल हुए 7 लोगों को अस्पताल में भर्ती किया गया है.


भारी बारिश के कारण गिरी इमारत


बीएमसी की ओर से जानकारी दी गई है कि मलाड वेस्ट में एक चार मंजिला इमारत के गिरने के कारण यह हादसा हुआ है. जिसके बाद इस इमारत के विपरीत दो और इमारतों को ध्वस्त कर दिया गया और वहां से 2 बच्चों का रेस्क्यू किया गया. बीएमसी का कहना है कि इमारत काफी जर्जर हालत में थी और भारी बारिश होने के कारण वह हादसे का शिकार हो गई. फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है और घायलों की खोज की जा रही है.






रेस्क्यू ऑपरेशन जारी


महाराष्ट्र के मंत्री असलम शेख का कहना है कि 'भारी बारिश के कारण इमारतें गिर गई हैं, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इमारत के मलबे में फंसे बाकी लोगों को बाहर निकालने के लिए उसे हटाया जा रहा है.'


बता दें कि भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में बुधवार को दक्षिण-पश्चिम मॉनसून के दस्तक देने की घोषणा की थी. वहीं मॉनसून के कारण देश की वित्तीय राजधानी और उसके उपनगरों में सुबह भारी बारिश हुई जिससे कई स्थानों पर जलभराव हो गया और लोकल ट्रेन सेवाएं बाधित हो गई. आईएमडी के अनुसार, पश्चिमी उपनगर सांताक्रूज में सुबह साढ़े 8 बजे से दोपहर ढाई बजे तक छह घंटों में 164.8 मिलीमीटर बारिश हुई है.


इसे भी पढ़ेंः
कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर ने कहा- सरकार किसान संगठनों से बातचीत को तैयार, कृषि कानूनों में कहां आपत्ति है बतायें


विवाद के बीच Twitter ने भारत सरकार से कहा- नई गाइडलाइन मानने का हर संभव करेंगे प्रयास