मैसूरः कर्नाटक के शिक्षा मंत्री एस. सुरेश कुमार ने सोमवार को कहा कि राज्य बोर्ड की 10वीं (सेकेंडरी स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट-एसएसएलसी) की परीक्षाएं निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 19 और 22 जुलाई को होंगी. यहां काबिनी जल परामर्श बैठक के मौके पर कुमार ने कहा कि राज्य सरकार ने इन परीक्षाओं को सुरक्षित रूप से आयोजित करने के लिए पहले ही एक कोविड सुरक्षा प्रोटोकॉल जारी किया है.


कोविड सुरक्षा प्रोटोकॉल का सख्ती से होगा पालन


उन्होंने कहा कि सभी परीक्षा केंद्रों पर सभी एसओपी को सख्ती से लागू किया जाएगा. मंत्री ने कहा, यदि कोई छात्र कोविड के लक्षणों के साथ पाया जाता है, तो ऐसे छात्रों को एक अलग कमरे में परीक्षा लिखने की अनुमति दी जाएगी. यदि कोई कोविड-संक्रमित छात्र परीक्षा देना चाहता है, तो उसे कोविड केयर सेंटर पास में होने पर परीक्षा में बैठने की अनुमति दी जाएगी. इसलिए, हम इन महत्वपूर्ण परीक्षाओं को आयोजित करने के लिए हर संभव सुरक्षा प्रक्रिया अपना रहे हैं.


अगस्त में CBSE की लिखित परीक्षा


बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमण के कारण  केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE)  ने 10वीं और 12वीं क्लास की परिक्षाएं रद्द कर दी थी. जिसके बाद 10वीं और 12वीं क्लास के कई छात्र-छात्राएं केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) के मूल्यांकन फॉर्मूला से संतुष्ट नहीं दिखे. वहीं CBSE इन स्टूडेंट को अगस्त में लिखित परीक्षा देने का विकल्प देगा. 


फिलहाल सोमवार को केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की क्लास 12 के रिजल्ट का टैबुलेशन पोर्टल बंद हो गया. CBSE ने स्कूलों से छात्रों के पिछले एग्जाम मार्क्स जमा करने को कहा था, जिसका इस्तेमाल विभिन्न फेज में रिजल्ट्स की गणना के लिए किया जाएगा.


इसे भी पढ़ेंः
बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने पीएम मोदी और सीएम ममता को उपहार में भेजे 2600 किलो आम


पंजाब कांग्रेस की कलह: कल दिल्ली में सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे सीएम अमरिंदर सिंह