जयपुर/जैसलमेर: काठगोदाम से जैसलमेर आ रहीं रानीखेत एक्सप्रेस 15014 के दस डिब्बे कल रात थयात हमीरा और जैसलमेर स्टेशन के बीच पटरी से उतर गये. हादसे में किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है.


ट्रेन के सभी यात्रियों को दूसरे ट्रेन से जैसलमेर भेज दिया गया है. उत्तर पश्चिम रेलवे के प्रवक्ता तरूण जैन के अनुसार ट्रेन के दस डिब्बे पटरी से उतर गये. इन डिब्बों में एक सौ से अधिक यात्री थे. कोई भी यात्री हताहत नहीं हुआ है.


उन्होंने बताया कि सभी यात्रियों को रात को ही अन्य ट्रेन से जैसलमेर भेज दिया गया. यह हादसा जैसलमेर से करीब 19 किलोमीटर पहले हुआ. थयात हमीरा स्टेशन से ट्रेन रवाना होने के कुछ देर बाद ही यह हादसा हो गया.


रेलवे के सीनियर ऑफिसर मौके पर पहुंच कर दुर्घटनाग्रस्त मार्ग को ठीक करने का काम तेजी से चल रहा है. प्रवक्ता ने बताया कि हादसों की कारणों के जांच के आदेश दे दिये गये है.


जैन के अनुसार इस हादसे के कारण गाड़ी संख्या 15013 जैसलमेर-काठगोदाम रानीखेत एक्सप्रेस, गाडी संख्या 12467 जैसलमेर-जयपुर लीलण एक्सप्रेस और जयपुर-जैसलमेर लीलण एक्सप्रेस का संचालन आज रद्द कर दिया गया है. इस दुर्घटना के कारण 11 ट्रेनों का संचालन बाधित हुआ है.