ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) चुनाव के लिए मंगलवार को शाम पांच बजे तक 35.80 प्रतिशत मतदान हुआ. इस चुनाव में मुख्य मुकाबला सत्तारूढ़ टीआरएस, विपक्षी भाजपा और कांग्रेस के बीच है. चुनाव के लिए सभी दलों ने जोरदार प्रचार किया था लेकिन मतदान प्रतिशत अपेक्षित रुप से काफी कम देखने को मिला. हालांकि, अंतिम मतदान प्रतिशत संकलन और प्रक्रियाएं पूरी होने के बाद जारी किया जाएगा.


एक आधिकारिक विज्ञप्ति में बताया गया कि तेलंगाना राज्य निर्वाचन आयोग (एसईसी) ने वार्ड नंबर 26 के सभी 69 मतदान केंद्रों में फिर से मतदान करने का आदेश दिया है. मतपत्र पर भाकपा के बजाए माकपा का चुनाव चिन्ह छप जाने के कारण यह फैसला किया गया है. सभी 69 मतदान केंद्रों पर तीन दिसंबर को सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक मतदान होगा .


सुबह सात बजे से शुरू हुआ मतदान 


जीएचएमसी के 150 वार्ड के लिए मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ और शाम छह बजे तक चला. बता दें कि इस चुनाव में कुल 74,44,260 मतदाता हैं और कुल 1,122 उम्मीदवार मैदान में हैं. वहीं, सभी 150 वार्डों में मतदान के लिए मतपत्रों का उपयोग किया गया. दोपहर एक बजे तक 18.20 प्रतिशत मतदान हुआ. मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ लेकिन दोपहर बाद ही इसमें कुछ रफ्तार आई. शाम 4 बजे तक 29.76 फीसदी मतदान हुआ.


122 प्रत्याशियों की किस्मत दाव पर है 


जानकारी के लिए बता दें कि जीएचएमसी चुनाव में 1122 प्रत्याशी मैदान में हैं. बीजेपी ने इस चुनाव में जीत दर्ज करने के लिए सक्रियता दिखाते हुए जबरदस्त प्रचार-प्रसार किया है. केंद्रीय मंत्री अमित शाह, स्मृति इरानी, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने यहां आकर पार्टी के लिए प्रचार किया है.


ये भी पढ़ें :-


जम्मू कश्मीर: शेहला रशीद के पिता ने DGP को लिखी चिट्ठी, बताया- जान का खतरा, शेहला का आरोपों से इनकार


मॉडर्ना ने अमेरिका और यूरोप में कोविड-19 की वैक्सीन के इमरजेंसी इस्तेमाल की मंजूरी