नई दिल्ली: युवाओं के आतंकी संगठन में शामिल होने की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. इसी बीच जम्मू कश्मीर के एक युवक की आतंकी बनने की खबर आई है. भोपाल की यूनिवर्सिटी से एमफिल कर चुका जम्मू कश्मीर का जुबैर अहमद वानी आतंकी संगठन में शामिल हो गया है. उसने बंदूक के साथ सोशल मीडिया पर अपनी फोटो पोस्ट करके बकायदा इसका एलान किया है.


आतंकी की पहचान अहमद वानी के तौर पर हुई है. इसको पिता का नाम मोहम्मद अफजल वानी है. ये लोग देहरूना इस्लामाबाद के रहने वाले हैं. जुबेर के परिवार में मां-बाप, उसकी तीन बहनें और एक छोटा भाई है.


देहरूना इलाका, रौफ बशीर नामक आतंकी का मूल स्थान है जिसको 1 अप्रैल को सुरक्षाबलों ने इनकाउंटर में मार गिराया था. बता दें कि कश्मीर में सोशल नेटवर्किंग साइटों पर तस्वीरें शेयर कर आतंकी संगठनों में शामिल होने की घोषणा करने का एक ट्रेंड चल पड़ा है. आए दिन ऐसे मामले सामने आ रहे हैं.


दक्षिण कश्मीर में 1 अप्रैल को हुई मुठभेड़ों के बाद से और ज्यादा युवक आतंकी संगठनों में शामिल होने की घोषणा कर रहे हैं. पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि वह तस्वीर की जांच कर रहे हैं जल्द ही इसके पीछे का सच सामने आ जाएगा.