जयपुर: राजस्थान की राजधानी जयपुर में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां एक घरेलू सहायक ने ही डाक्टर दंपत्ति के घर में विस्फोट की साजिश रच डाली, वह इसलिए खफा था क्योंकि उसे काम से निकाल दिया गया था. गनीमत यह रही कि ठीक मौके पर उसे खुद की जान जाने का डर भी समा गया और साजिश को अंजाम नहीं दे पाया.


डाक्टर के यहां करीब ढाई साल से नौकरी कर रहा था


मामला नार्थ जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है. बताया जा रहा है कि वह डाक्टर के यहां करीब ढाई साल से नौकरी कर रहा था लेकिन कुछ गड़बड़ी करने पर पिछले माह उसे काम से हटा दिया गया था. बिहार के मधुबनी जिले का रहने वाला आरोपी घर भागने की तैयारी में भी था. लेकिन, पुलिस ने उसे पहले ही गिरफ्तार कर लिया है.


पुलिस ने बताया कि पांच अप्रैल को आरोपी डाक्टर के घर पहुंचा था. चूंकि उसे सारे रास्ते आदि मालूम थे, वह पहली मंजिल पर बने किचन में पहुंच गया. वहां पर रखे हुए पांच गैस सिलेंडरों पर उसने थिनर डाल दिया. इसके बाद माचिस से उसमें आग लगाने की कोशिश की. घबराहट में वह ऐसा नहीं कर पाया और घर की चाबी लेकर मौके से भाग निकला.


हां का नजारा देख कर वह दंग रह गया, पुलिस को सूचना


अगले दिन जब घर के लोगों को गैस की जरूरत पड़ी तो उन्हें दूसरी चाबी से गैस स्टोर का ताला खोलना पड़ा. वहां का नजारा देख कर वह दंग रह गया क्योंकि सिलेंडरों पर थिनर पड़े थे औऱ वहां माचिस पड़ी हुई थी. चाबी तो पहले ही गायब थी. उसका दिमाग ठनक गया. शक होने के बाद आरोपी के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई गई. तब जाकर पुलिस ने उसे पकड़ा.


यह भी पढ़ें: 


दिल्लीः पुलिस ने सुलझाया हत्या का मामले, नासा का झांसा देकर आरोपियों से उगलवाया सच


टीवी सीरियल देखकर रच डाली लूट की साजिश, सात साल की बच्ची की दिलेरी पड़ी भारी