UP And MP Police Joint Ancounter: यूपी के जौनपुर से पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ की खबर सामने आई है. जहां पुलिस के साथ इस मुठभेड़ में बदमाश आनंद को ढेर किया गया. पुलिस आनंद को पकड़ने के लिए पिछले कई दिनों से घात जमाये जौनपुर का चक्कर लगा रही थी. बता दें कि ये वही आनंद यादव है, जो इस महीने के 6 मार्च को मध्य प्रदेश के सतना में हुई शराब कंपनी के मुनीम की हत्या में शामिल था. आनंद यूपी की शुभाष गैंग का सक्रिय सदस्य था, जिसके सिर पर हत्या और लूट जैसे कई संगीन आरोप थे. फिलहाल, पुलिस आरोपी के बाकी साथियों की खोज में लगी है.


सतना और जौनपुर पुलिस का था ज्वाइंट ऑपरेशन 
पुलिस सूत्रों के अनुसार, सतना पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता के नेतृत्व में एक ज्वाइंट ऑपरेशन टीम तैयार की गई थी. इस ऑपरेशन में जौनपुर पुलिस के साथ मध्य प्रदेश के सतना पुलिस का भी एक स्पेशल टीम शामिल थी. सूत्र से पता चला कि सतना पुलिस बदमाशों को पकड़ने के लिए कई दिनों से जौनपुर में रेकी कर रही थी. 


एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि थाना बक्सा के अलीगंज इलाके में हाइवे के किनारे बदमाशों की लोकेशन मिली थी. जिसके बाद पुलिस ने  हाइवे के किनारे रेलवे लाइन के पास बदमाशो का पता लगाया. इसके साथ ही सतना पुलिस और जौनपुर पुलिस द्वारा ज्वाइंट ऑपरेशन कर घेराबंदी की गयी थी.


पुलिस द्वारा घेरे जाने के बाद बदमाशों ने घेराबंदी तोड़ कर फायर करते हुए भागने का प्रयास किया. जिसके बाद पुलिस ने जबाबी कार्रवाई में उन लोंगों पर फायरिंग की. पुलिस ने बताया कि फायरिंग में बदमाश आनंद घायल हो गया, जिसके बाद उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. 


सुभाष यादव गैंग की थी साजिश
पुलिस ने बताया कि मुठभेड़ में मारे गए बदमाश के कब्जे से 2 पिस्टल और स्विफ्ट डिजायर कार बरामद हुई है. आनंद उसरापुर पचवार, जौनपुर का रहने वाला था. बदमाश आनंद यूपी की सुभाष यादव गैंग का सदस्य था. यह गैंग जौनपुर, वाराणसी,आजमगढ़ और बगल के राज्य में सक्रिय है.


पुलिस ने सतना में हुई हत्या और लूट वाली गैंग का सरगना सुभाष यादव और गैंग अपराधी जेडी यादव को भी गिरफ्तार किया है. सुभाष के खिलाफ यूपी में 13 मुकदमे दर्ज हैं, वहीं जेडी के खिलाफ भी राज्य में 8 केस दर्ज हैं. बदमाशों ने सतना में शराब कंपनी के मुनीम संजय सिंह की गोली मारकर हत्या और 15 लाख की लूट की वारदात को दिया था अंजाम. 


ये भी पढ़ें- Pune Crime: पंखे से लटका मिला इंजीनियर का शव, पॉलीथिन में लिपटी थी पत्नी और 8 साल के बेटे की लाश- जांच में जुटी पुलिस