Uttar Pradesh News: आगरा से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है. जहां एक व्यक्ति ने बंदूकधारियों को 20,000 रुपये में किराए पर लेकर खुद को गोली मार ली, ताकि वह अपने भतीजों को अपराध में फंसा सके. किराए के बंदूकधारियों ने उसे हाथ में गोली दागीं, जिसके बाद सुरेंद्र सिंह ने अपने तीन भतीजों समेत पांच लोगों के खिलाफ तहरीर दी.


पुलिस के मुताबिक, आरोपी ने संपत्ति विवाद में अपने भतीजों और दो अन्य रिश्तेदारों को फंसाने और जेल भेजने की योजना बनाई थी. पुलिस ने कहा कि सिंह के साथ उसके सहयोगी मनोज राठौड़ और शूटर भोला को गिरफ्तार कर लिया गया है और अदालत के आदेश के बाद तीनों को जेल भेज दिया गया है.


झूठे आरोप में भतीजों को फंसाने की थी साजिश
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक सुरेंद्र सिंह ताजगंज थाने के शालिग्राम नगर का निवासी है और वह कबाड़ का काम करता था. सिंह ने 25 फरवरी को एक पुलिस शिकायत दर्ज की, जिसमें दावा किया गया कि उस पर उसके तीन भतीजों और दो अन्य लोगों ने हमला किया था. उसने कहा कि जब वह अपने भाई के साथ बाइक पर था तो उनके भतीजों ने उन पर गोली चला दी. जिसके बाद सुरेंद्र सिंह के दाहिने हाथ में गोली लगी है.


पुलिस ने इस घटना में पांच लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 307(हत्या का प्रयास) के तहत प्राथमिकी दर्ज की है. डीसीपी सोमेंद्र मीणा ने कहा, "प्राथमिकी में नामित सभी पांचों आरोपी घटना स्थल के आसपास कहीं नहीं थे. इससे शिकायतकर्ता के बारे में संदेह पैदा हुआ. उसकी कॉल डिटेल की जांच करने के बाद, यह सामने आया कि वह शूटर भोला के लगातार संपर्क में था"


डीसीपी ने दी जानकारी
डीसीपी ने बताया कि पूछताछ के बाद, सुरेंद्र ने कबूल किया कि उसने अपने साथी मनोज राठौर के साथ मिलकर अपने भतीजों और दो रिश्तेदारों को झूठे मामले में फंसाने की योजना बनाई थी. सुरेंद्र ने बताया कि मनोज भोला से संपर्क किया था, जिसे सुरेंद्र पर गोली चलाने के लिए 20,000 रुपये दिए गए थे. जिसके बाद पुलिस ने सुरेंद्र समेत तीनो को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया गया, जहां कोर्ट ने तीनों को जेल भेज दिया.


ये भी पढ़ें- Mumbai Crime: पड़ोस में रहने वाली तीन नाबालिग बच्चियों को किया टॉर्चर, मुंबई पुलिस ने 42 साल के शख्स को किया गिरफ्तार