Porbandar Crime: गुजरात के पोरबंदर जिले से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. यहां के एक नीम हकीम ने खांसी के इलाज करने के लिए दो माह की एक बच्ची को लोहे की गर्म रॉड से दाग दिया, जिसके बाद घायल मासूम बच्ची को इलाज के लिए नजदीकी सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया. एक पुलिस अधिकारी ने रविवार (12 फरवरी) को यह जानकारी दी.


स्थानीय SP सुरजीत महेदू ने बताया कि रविवार (12 फरवरी) को पुलिस ने नीम हकीम को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने बताया कि नीम हकीम और बच्ची की मां के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की गई है. उन्होंने बताया कि बच्ची को अस्थानीय सरकारी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती किया गया है. उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है. 


माता-पिता ने पहले किया घरेलू इलाज 
स्थानीय SP सुरजीत महेदू के मुताबिक, "बच्ची को एक सप्ताह से खांसी की शिकायत थी, जिसके बाद उसके माता-पिता ने घरेलू इलाज की कोशिश की, लेकिन उससे राहत नहीं मिली. इसके बाद बच्ची की मां उसे देवराजभाई कटारा नामक नीम हकीम के पास ले गई, जहां उसने बच्ची के सीने और पेट पर लोहे की गर्म छड़ से दागा." 


बच्ची को सरकारी अस्पताल में कराया गया भर्ती
अधिकारी के मुताबिक, "मामले का खुलासा तब हुआ, जब बच्ची को राहत नहीं मिलने पर उसके माता-पिता उसे पोरबंदर के सरकारी अस्पताल ले गए." अधिकारी ने बताया कि बच्ची के पिता की शिकायत के आधार पर नीम हकीम और बच्ची की मां के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 324 (जानबूझ कर किसी वस्तु से चोट पहुंचाना) और अन्य प्रावधानों के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई. 


आईसीयू में ऑक्सीजन सपोर्ट पर बच्ची
इस मामले को लेकर अस्पताल के डॉक्टर जय बडियानी ने मीडियाकर्मियों को बताया, "बच्ची को सांस लेने में परेशानी होने पर 9 फरवरी को अस्पताल लाया गया था और उसे आईसीयू (ICU) में ऑक्सीजन के सहारे रखा गया. इलाज के दौरान हमने पाया कि बच्ची के सीने पर लोहे की गर्म छड़ से दागा गया है, जिसके चलते उसकी समस्याएं बढ़ गईं.


ये भी पढ़ें: JNU Professor Attack: JNU के एसोसिएट प्रोफेसर पर किया था हमला, दिल्ली पुलिस ने टैक्सी चालक को किया गिरफ्तार