Nikki Yadav Murder Case: श्रद्धा हत्याकांड के बाद दिल्ली के निक्की यादव मर्डर केस की खूब चर्चा हो रही है. साहिल गहलोत ने अपनी गर्लफ्रेंड की बेरहमी से हत्या की और बाद में उसके शव को फ्रिज में छिपा दिया. फिलहाल आरोपी पुलिस रिमांड में है और निक्की का अंतिम संस्कार हो चुका है. इस हत्याकांड को लेकर अब तक तमाम तरह की जानकारी सामने आ चुकी है. जिनमें ये लगभग साफ हो चुका है कि क्यों औ कैसे साहिल ने निक्की की हत्या की. हम आपको इस हत्याकांड से जुड़े पांच अहम सवालों के जवाब दे रहे हैं.


1. कैसे हुई साहिल गहलोत और निक्की की दोस्ती?
सबसे पहले लोगों के मन में यही सवाल आ रहा है कि आखिर निक्की और साहिल एक दूसरे को कैसे जानते थे और इनके बीच क्या रिश्ता था. साहिल ने पूछताछ में इस बात का खुलासा किया है. जिसमें उसने बताया कि साल 2018 में वो एसएससी की तैयारी कर रहा था. इसके लिए उत्तम नगर में कोचिंग लेने जाता था. हरियाणा के झज्जर जिले के गांव खेड़ी की रहने वाली निक्की यादव भी उत्तम नगर में मेडिकल की तैयारी करने आती थी. इसी दौरान दोनों के बीच दोस्ती हो गई.


बाद में दोनों ने ग्रेटर नोएडा के एक ही कॉलेज में दाखिला ले लिया. इसी दौरान निक्की और साहिल के बीच नजदीकियां बढ़ीं और वो रिलेशनशिप में आए. इसी बीच वो ऋषिकेश समेत कई जगह घूमने भी गए. इसके बाद दोनों उत्तम नगर इलाके में ही किराए पर रहने लगे.


2. निक्की और साहिल के बीच किस बात को लेकर हुआ झगड़ा?
अब दूसरा सवाल ये है कि आखिर इस प्यार भरे रिश्ते में ऐसा क्या हुआ कि बात हत्या तक पहुंच गई. दरअसल दिसंबर 2022 में साहिल के परिजनों ने उसका रिश्ता किसी और लड़की के साथ तय कर दिया. पहले तो वो इस शादी के लिए तैयार नहीं हुआ, लेकिन बाद में परिजनों के दबाव में उसने शादी के लिए हां कर दी. इस बात को उसने निक्की से छिपाए रखा. जब निक्की को इस बात की भनक लगी तो दोनों के बीच झगड़ा शुरू हुआ. 


अपनी शादी से ठीक एक दिन पहले 9 फरवरी को साहिल ने निक्की को मिलने बुलाया. मिलने के बाद कार में ही दोनों के बीच बहस शुरू हो गई, जिसके बाद साहिल ने एक केबल से निक्की का गला घोंट दिया और उसकी मौत हो गई. निक्की से शव को वो अपने ढाबे पर ले गया और वहां फ्रिज में लाश छिपा दी. 


3. हत्याकांड का कैसे हुआ खुलासा?
अब तीसरा बड़ा सवाल ये है कि इस पूरे हत्याकांड का खुलासा कैसे हुआ और पुलिस कैसे आरोपी साहिल गहलोत तक पहुंच गई. इस सवाल का जवाब निक्की यादव के पिता सुनील यादव ने दिया. जिसमें उन्होंने बताया कि हत्या करने के बाद उनकी साहिल से बात हो रही थी, जिसमें वो उन्हें गुमराह करने का काम कर रहा था. तब उन्हें अंदाजा तक नहीं था कि वो उनकी बेटी की हत्या कर चुका है. साहिल ने उन्हें बताया कि वो दो दिनों के लिए दोस्तों के साथ बाहर गई है और अपना फोन छोड़कर गई है. 


जब इस बारे में साहिल के परिवार से बात की गई तो उन्होंने निक्की के पिता को घर पर बुलाया. सबके सामने बात हुई तो साहिल अपना गुस्सा कंट्रोल नहीं कर पाया और उसने कहा कि निक्की अब कभी किसी को नहीं मिलेगी. इसके बाद परिवार ने पुलिस में शिकायत की और पूछताछ में साहिल ने पूरे हत्याकांड का खुलासा कर दिया. 


4. निक्की यादव की बॉडी के साथ क्या करना चाहता था साहिल?
साहिल गहलोत ने निक्की यादव की हत्या कर फ्रिज में लाश छिपा दी थी. अब सबसे बड़ा सवाल ये भी है कि वो निक्की की बॉडी के साथ क्या करने वाला था और कैसे इसे ठिकाने लगाने की सोच रहा था. पुलिस को शक है कि श्रद्धा हत्याकांड की तरह साहिल भी बॉडी के टुकड़े कर उसे ठिकाने लगाने की योजना बना रहा था. पुलिस इस सवाल का जवाब जानने के लिए आरोपी से पूछताछ कर रही है. फिलहाल साहिल को 5 दिन की पुलिस रिमांड में भेजा गया है.  


5. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में क्या पता चला?
किसी भी हत्याकांड के बाद पोस्टमार्टम रिपोर्ट से भी कई तरह के खुलासे होते हैं. इस मामले में भी ऐसा ही हुआ. पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ये साफ हो गया कि निक्की के शरीर पर कोई चोट के निशान नहीं थे और उसकी मौत दम घुटने से हुई थी. गले पर वायर के निशान मिले हैं. डॉक्टर्स के मुताबिक क्योंकि बॉडी फ्रिज में थी तो हत्या का सही वक्त बता पाना मुश्किल है. फिलहाल निक्की का विसरा प्रिजर्व कर रख लिया गया है.


ये भी पढ़ें - Mumbai Sextortion: मुंबई में लगातार बढ़ रहे सेक्सटॉर्शन के मामले, रात में एक वीडियो कॉल और फिर लाखों की वसूली