Mumbai Crime: नवी मुम्बई के पनवेल स्टेशन से एक 3 साल की बच्ची के साथ बालात्कार का मामला सामने आया है. इसके बाद रेलवे पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, साथ ही पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. पुलिस ने बताया कि रेलवे स्टेशन पर लगे सीसीटीवी फुटेज से इस घटना के बारे में सुराग मिले हैं. 


स्टेशन पर लगे कैमरों में आरोपी की तस्वीरें कैद हो गई थीं. इन्हीं तस्वीरों के आधार पर पनवेल रेलवे पुलिस ने आरोपी की पहचान मुकेश कुमार बाबू उर्फ खान शाह के रूप में की है. इसके बाद जुइनगर इलाके से उसे गिरफ्तार कर लिया गया. रेलवे पुलिस के मुताबिक आरोपी ने पूछताछ में अपना गुनाह कबूल कर लिया है.


सीसीटीवी में आरोपी का कारनामा हुई कैद


पनवेल रेलवे पुलिस के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक प्रवीण पाडवी ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज में 2 मार्च तड़के सुबह करीब 3.47 बजे पनवेल रेलवे स्टेशन पर एक शख्स लगातार इधर-उधर घूमता दिख रहा था. कुछ देर बाद करीब 4 बजकर 7 मिनट पर दूसरे सीसीटीवी में वही शख्स एक 3 साल की सोती हुई बच्ची को चुपके से उठाकर सुनसान जगह की तरफ तेजी से भागते हुए नजर आ रहा है. दरअसल यह वही आरोपी है, जिसने 3 साल की बच्ची के साथ बलात्कार को अंजाम दिया. स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरों में उसकी तस्वीरें कैद हो गईं. इसके आधार पर पनवेल रेलवे पुलिस ने आरोपी मुकेश कुमार बाबू उर्फ खान शाह को जुइनगर इलाके से गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद आरोपी ने पूछताछ में अपना गुनाह कबूल कर लिया. 


आरोपी रेलवे पुलिस की रिमांड में


वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक प्रवीण पाडवी ने आगे बताया कि पुलिस के मुताबिक बच्ची अपने माता-पिता के साथ पनवेल रेलवे स्टेशन पर सोई हुई थी. सुबह 7 बजे बच्ची के माता-पिता ने पुलिस को जानकारी दी कि उनकी बच्ची कहीं खो गई है. इस जानकारी के बाद पुलिस ने जांच शुरू की तो बच्ची उन्हें स्टेशन परिसर के सूनसान इलाके में बेहोशी की हालत में मिली. इसके बाद अस्पताल में इलाज के दौरान उसके साथ बलात्कार की पुष्टि हुई. पुलिस के मुताबिक आरोपी बच्ची और उसके माता-पिता का ट्रेन से ही पीछा कर रहा था. फिलहाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. 


ये भी पढ़ें- Bageshwar Baba: जाल में फंसा बागेश्वर बाबा का रंगबाज भाई, मायावी बाबा की अधूरी आफत की कहानी