Moradabad Crime: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद (Moradabad) में विश्व हिंदू परिषद (Vishwa Hindu Parishad) के नेता को उसके एक परिचित ने ही गोली मार दी थी. गोली विहिप नेता के पेट में लगी थी. घायल अवस्था में विहिप नेता को मुरादाबाद के एक निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था. आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस (Moradabad Police) की कई टीमें लगाई गई. आखिरकार मुरादाबाद पुलिस ने  गोली मारने के आरोपी रजत शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है. 


बता दें कि घटना मुरादाबाद के मझोला थाना इलाके की है. मुरादाबाद के मझोला थाना इलाके में सरेराह नगर निगम के एक संविदा कर्मी ने विश्व हिन्दू परिषद (VHP) के सह जिला मंत्री को गोली मार दी, जिससे शहर में सनसनी फैल गई. गंभीर रूप से घायल विहिप नेता को इलाज के लिए दिल्ली रोड स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. गोपनीय सूचना के बाद सीओ सिविल लाइन अनूप कुमार सिंह ने आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए जाल बिछाया था. जिसके बाद अनूप कुमार सिंह ने अपनी टीम के साथ रजत शर्मा को  गिरफ्तार कर लिया. रजत शर्मा की गिरफ्तारी के बाद पुलिस विभाग ने राहत की सांस ली .


क्या है पूरा मामला 
जानकारी के मुताबिक, मझोला थाना क्षेत्र में नया मुरादाबाद पॉकेट दो के रहने वाले संतोष पंधारी विश्व हिन्दू परिषद के जिला सहमंत्री हैं. शनिवार को बुध बाजार स्थित प्रेम चुनरिया वैंकेट हाल में एक बैठक का आयोजन हुआ था, जिसमें विहिप नेता शामिल होने पहुंचे थे. इस बीच संतोष के परिचित नगर निगम के संविदा कर्मी रजत शर्मा निवासी बंगला गांव थाना नागफनी ने विहिप नेता के मोबाइल फोन पर कई बार फोन किया, जो उन्हें मानसरोवर कॉलोनी के तिराहे पर बुला रहा था. 


हिन्दूवादी संगठन के लोगों में गुस्सा
वहीं बैठक में शामिल होने के बाद विहिप नेता संतोष मानसरोवर कॉलोनी तिराहे पर पहुंचे. तभी रजत ने तमंचा से फायर झोंक दिया. गोली लगते ही विहिप नेता गिर पड़े और मौका पाते ही हमलावर वहा से रफूचक्कर हो गया. इससे इलाके में हड़कंप मच गया और आनन फानन में घायल अवस्था में विहिप नेता को राहगीरों ने एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया. विहिप नेता को गोली लगने की खबर पूरे शहर में आग की तरह फैल गई और हिन्दूवादी संगठनों के दर्जनों कार्यकर्ता अस्पताल पहुंच गए.


ये भी पढ़ें: Varanasi: यूपी में पकड़ी गई लुटेरी दुल्हन, ट्रेन में दूल्हे और रिश्तेदारों को बेहोश कर हो गई थी फरार