नई दिल्ली/त्रिपोली : माल्टा के प्रधानमंत्री जोसेफ मस्कट ने कहा कि लीबिया के विमान का अपहरण करने वाले लोगों ने आज विमान को छोड़ दिया और सभी यात्रियों एवं चालक दल के सदस्यों को रिहा करने के बाद आत्मसमर्पण कर दिया.


अपहरणकर्ताओं ने अपहरण करने के बाद विमान को माल्टा के अंतरराष्ट्रीय पर उतारा था.

मस्कट ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘अपहरणकर्ताओं ने आत्मसमर्पण कर दिया, उनकी तलाशी ली गयी और फिर हिरासत में ले लिया गया.’’

आपको बता दें कि अगवा विमान में करीब 118 यात्री सवार थे. आतंकियों ने उसे उड़ाने की धमकी दी थी. माल्टा के प्रधानमंत्री ने भी 'हाईजैक' की सूचना ट्वीट कर दी थी. विमान को माल्टा में उतारा गया था.



LIVE: अब से पहले तक का अपडेट


मामले सूचना मिलते ही सुरक्षाकर्मी भी मौके पर पहुंच गए थे. बताया जा रहा है कि एक हाईजैकर के पास हैंड ग्रेनेड था और उसी से डरा कर उन्होंने हाईजैक को अंजाम दिया. यह विमान साभा से त्रिपोली की ओर जा रहा था. उसी समय उसमें दो लोगों ने बम होने का दावा कर विमान को हाईजैक कर लिया.  





पहले महिलाओं और बच्चों समेत कुल 65 यात्रियों को हाईजैकर्स ने रिहा कर दिया था. इसके बाद धीरे-धीरे सभी यात्रियों को उन्होंने छोड़ दिया है.


देखें वीडियो :



अपहरणकर्ताओं ने कुछ मांगें भी रखी थी लेकिन, अभी उनको गुप्त रखा गया है. अफ्रिकिया एयरवेज ए320 के हाईजैक के बाद माल्टा पर विमानों की आवाजाही रोक दी गई थी.


माल्टा एयरपोर्ट प्रबंधन ने कहा है कि जबरन यहां विमान उतारा गया क्योंकि हाईजैकर उसे उड़ाने की धमकी दे रहे थे. अधिकारियों के अनुसार सभी तरह की आपातकालीन टीमें मौके पर भेज दी गई थी.


बताया गया है कि इसमें कुल 111 यात्री सवार हैं. इसमें 82 पुरुष यात्री, 28 महिला यात्री और 1 नवजात बच्चा शामिल है. चालक दल के 7 सदस्य विमान में सवार थे. सुरक्षाकर्मियों ने विमान को चारों ओर से घेर रखा था.