Prisoners On Parol Untraceable: महाराष्ट्र में कोरोना काल के दौरान जेलों से परोल पर छोड़े गए कैदी वापस नहीं आए हैं. महाराष्ट्र पुलिस को ऐसे 350 कैदियों की तलाश है, जिन्हें कोविड के दौरान जेल से पेरोल पर रिहा किया गया था. जेल अधिकारी ने बताया कि कोविड काल में 4253 कैदियों को महाराष्ट्र की अलग-अलग जेल से पेरोल पर रिहा किया गया था. इसमें से सिर्फ 3903 कैदी ही कोविड काबू में आने के बाद वापस जेल पहुंचे. बाकी के 350 कैदियों का अब तक कुछ पता नहीं है.


क्यों मिली थी पेरोल पर रिहाई 


जेलों में कोरोना काल के दौरान महामारी ना फैले इसलिए हजारों कैदियों को परोल पर छोड़ा गया था. महाराष्ट्र के जेल अधिकारियों ने बताया कि जेलों में भीड़-भाड़ की वजह से कोविड की बीमारी जेल में बंद कैदियों में ना फैले, इसलिए कैदियों को जेल से पेरोल पर रिहा किया गया था. ऐसे कैदी जो ज्यादा संगीन मामलों में गिरफ़्तार नहीं थे, सिर्फ उन्हें ही पैरोल पर रिहा किया गया था. 


350 कैदी है अनट्रेसेबल 


जेल प्रशासन ने 350 कैदियों के अनट्रेसेबल होने की जानकारी महाराष्ट्र पुलिस की संबंधित यूनिट से साझा की है. अधिकारी ने बताया कि जिन जिलों के ये कैदी हैं, वहां की पुलिस को भी सूचित किया गया है कि ये आरोपी फरार हैं. इसके बाद से ही पुलिस उनके घर से लेकर ठिकाने तक की छानबीन कर रही है. 


ये भी पढ़ें- Mumbai Crime: रेलवे स्टेशन से मासूम को अगवा कर रेप करने वाला गिरफ्तार , सीसीटीवी फुटेज से सामने आई हकीकत