Heart Attack: वो एक पल पहले जिंदा थे और एक पल बाद ही इस दुनिया को अलविदा कह गए सब कुछ अचानक इतनी जल्दी हुआ कि लोग देखते रह गए. ये खबर गुजरात के भावनगर से है जहां एक तरफ दुल्हन की अर्थी सजाई जा रही थी तो दूसरी तरफ डुप्लीकेट दुल्हन सात फेरों की तैयार कर रही थी. यहां शादी के फेरों से ठीक पहले अचानक एक दुल्हन की मौत हो गई और फिर आनन-फानन में उसकी जगह एक दूसरी लड़की को शादी के मंडप बिठा दिया गया.


ये तस्वीर भावनगर की रहने वाली हेतल की है. ये वही हेतल है जिसकी शादी बड़े ही धूमधाम से हो रही थी. शादी का ये आयोजन भगवानेश्वर मंदिर में किया गया था. जहां बड़ी तादाद में हेतल के रिश्तेदार मौजूद थे. हर कोई बेहद खुश था. नियत समय पर बारातियों के साथ दूल्हा भी पहुंच गया. जयमाला की रस्में अदा की गईं. और अब बारी थी सात फेरों की. लेकिन उससे पहले ही हेतल का सिर घूमने लगा. उसे लगा जैसे उसका दम घुट रहा हो और फिर वो गिर पड़ी. अचानक हुई इस घटना के बाद हक्के-बक्के घरवाले उसे लेकर फौरन अस्पताल भागे. लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी. बीच रास्ते में ही हेतल की मौत हो गई.


मौत के बाद  मचा हाहाकार
हेतल की मौत के बाद हाहाकार मच गया. जो घरवाले कुछ देर पहले शादी के गीत गा रहे थे. वही घरवाले अब उसकी लाश के सामने बिलख-बिलख कर रो रहे थे. किसी को समझ में नहीं आ रहा था कि अचानक ये क्या हो गया. डॉक्टरों ने बताया कि हेतल की मौत हार्ट अटैक से हुई है. हेतल की मौत के बाद उसके घरवालों की दुनिया वीरान हो गई थी. हार्ट अटैक से हेतल की मौत के बाद जब उसके अंतिम संस्कार की तैयारी चल रही थी. तभी वहां मौजूद कुछ बुजुर्गों ने एक ऐसा फैसला लिया जो मिसाल बन गया. फैसला किया गया कि हेतल की जगह अब उसकी छोटी बहन दुल्हन बनेगी और अब उसी की शादी विशाल से होगी. शुरू में तो दोनों ही परिवार के लोग इसके लिए राजी नहीं थे. लेकिन समझाने बुझाने के बाद आखिरकार वो इसके लिए तैयार हो गए.


डीजे की धुन पर नाचते-नाचते हुई मौत
डीजे की धुन पर नाचते हुए एक शक्स को भी हार्ट अटैक आया और देखते ही देखते खौफनाक अंदाज में मौत का उस पर अटैक हो गया. तस्वीरें महाराष्ट्र के नांदेड की हैं. जहां शादी के एक फंक्शन में डांस करते-करते ही एक लड़का मौत के मुंह में समा गया. घटना 24 फरवरी की है. विश्वनाथ जांगेवाड़ नाम का ये लड़का शादी के एक फंक्शन में अपने दोस्तों के सामने जबरदस्त डांस कर रहा था. विश्वनाथ के डांस पर दोस्त तालियां बजा रहे थे. इसी बात ने विश्वनाथ के जोश को दोगुना कर दिया था.


चश्मदीदों के मुताबिक विश्वनाथ बिना थके बिना रुके लगातार डांस कर रहा था. तभी अचानक कुछ ऐसा हुआ कि लोगों की चीख निकल गई. डांस करते-करते विश्वनाथ अचानक लहराते हुए सीधे मुंह के बल नीचे गिरा. फिर मौके पर ही उसकी मौत हो गई. विश्वनाथ की मौत के बाद डॉक्टरों ने जो कहानी बयां की है वो कहानी यही है कि विश्वनाथ भी हार्ट अटैक का शिकार बना है. 


ऐसा ही एक मामला यूपी के प्रयागराज से भी सामने आया. जहां अपनी साली की शादी की सालगिरह पर 42 साल के बिजनेसमैन अमरदीप वर्मा खूब झूम रहे थे. डांस फ्लोर पर अमरदीप के साथ ही और भी कई लोग नाच रहे हैं. पूरा माहौल बेहद दिलकश था. तभी अचानक ना जाने क्या हुआ कि अमरदीप गश खाकर गिर पड़े. एक पल तो डांस कर रहे लोगों ने इस पर गौर ही नहीं किया. जब गौर किया तो तब तक काफी देर हो चुकी थी. अमरदीप को फौरन अस्पताल पहुंचाया गया. लेकिन वहां डॉक्टर भी उनकी जान नहीं बचा सके. इलाज की दौरान ही अमरदीप की मौत हो गई.


वसंत राठौर कि बॉलिंग करते-करते मौत 
सरकारी कर्मचारियों के बीच क्रिकेट टूर्नामेंट चल रहा था. ब्लू टी-शर्ट में वसंत राठौर नाम का गेंदबाज बॉलिंग कर रहा था. ओवर की पांचवीं गेंद फेंकने के बाद वसंत जैसे ही अपने बॉलिंग रन अप की तरफ बढ़ा, तो उसे चलने में कुछ परेशानी हुई और वो नॉन स्ट्राइक एंड के पास बैठ गया. हर किसी को यही लग रहा था कि वसंत राठौर मामूली थकान की वजह से परेशान था. इसलिए किसी ने भी उसकी तरफ ज्यादा ध्यान नहीं दिया. अंपायर ने भी उसे एक बार देखा जरूर था. लेकिन तब तक वसंत खड़ा होकर अपने रन अप की तरफ बढ़ने लगा. मगर वो मुश्किल से पांच-छह कदम ही चल पाया था कि फिर से उसकी हिम्मत जवाब दे गई और वो मैदान ही बैठ गया.


मामले की गंभीरता को भांपते हुए मैदान में मौजूद खिलाड़ियों ने एक गाड़ी मंगवाकर वसंत को फौरन अस्पताल पहुंचाया. लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी. क्रिकेट के मैदान में पसीना बहाने वाला अच्छा भला नौजवान देखते ही देखते मौत के पंजे में फंस गया.


क्रिकेट खेलकर घर वापस गए और हो गई मौत
क्रिकेट मैच के दौरान मौत के अटैक की ऐसी ही डरावनी कहानी राजकोट और सूरत से भी सामने आई हैं. राजकोट के माधवराव सिंधिया मैदान में क्रिकेट खेलते समय जिग्नेश चौहान नाम के नौजवान को दिल का दौरा पड़ा और वो मैदान में ही गिर पड़ा. वहीं, सूरत में क्रिकेट खेलकर घर पहुंचे प्रशांत भरोलिया पर हुआ था. राजकोट में 31 साल के जिग्नेश चौहान ने जिंदगी की पिच पर हिट विकेट होने से पहले शानदार पारी खेली थी.


शादी के मंडप पर ही हो गई मौत
शादी के मंडप में मौत के साइलेंट अटैक का एक और वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. शादी की रस्में चल रही हैं. दूल्हे के गले में फूल मालाएं नजर आ रही हैं. आस-पास रिश्तेदार बैठे हुए हैं. तभी एक रिश्तेदार रस्में पूरी करने के लिए दूल्हे के सामने जा बैठता है. हंसी ठिठोली की आवाजें गूंज रही हैं. लेकिन तभी वो एक ऐसा मंजर पेश आया. जिसके बारे में किसी को भी अंदाजा नहीं था.  दूल्हे के सामने बैठा शख्स अचानक लुढ़क गया. कोई कुछ नहीं समझ पाया और अचानक उसकी मौत हो गई.


छींका और कुछ सेकेंड में मर गया
एक छींक के साथ आई मौत का ये मंजर देखकर किसी के भी रोंगटे खड़े हो सकते हैं. छींक आते ही वो दोनों हाथों से अपनी नाक को ढक लेता है. उसके बाद चारों लड़के आगे बढ़ते हुए दिखाई देते हैं. इस दौरान जिस लड़के को छींक आई थी. वो अपना गला पकड़ते हुए नजर आता है और फिर चलते-चलते गिर जाता है. जब तक उस लड़के के दोस्त कुछ समझ पाते. तब तक उसकी सांसों की डोर टूट चुकी थी. हालांकि उसके दोस्त उसे लेकर फौरन अस्पताल भी पहुंच गए थे. लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.


ये भी पढ़ें: Lawrence Bishnoi Gang: लॉरेंस बिश्नोई और काला जठेड़ी गैंग का शार्प शूटर दिल्ली में गिरफ्तार, हत्या और लूटपाट के कई केस दर्ज