नई दिल्लीः राजधानी में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के बावजूद कुछ दिल्लीवासियों पर असर होता नहीं दिख रहा है. दिल्ली पुलिस ने पश्चिम विहार इलाके के एक बार में शराब पार्टी करते हुए 40 लोगों को गिरफ्तार किया है. एक हफ्ते में ये दूसरा ऐसा मामला है जहां पुलिस ने भारी संख्या में पार्टी कर रहे लोगों को गिरफ्तार किया है. वह मामला भी पश्चिम विहार में ही सामने आया था.


राजधानी दिल्ली में करोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. हालांकि पिछले कुछ दिनों से संक्रमण के नए मामलों में थोड़ी कमी देखी गई है, लेकिन अभी भी रोजाना हजार से दो हजार के बीच मामले आ रहे हैं. इसके साथ ही, धीरे-धीरे लॉकडाउन खुलने के बावजूद अभी भी जिम, बार और बड़े स्तर पर सामाजिक जमावड़े पर रोक लगी हुई है.


पिछले 1 हफ्ते में दिल्ली पुलिस ने दूसरी शराब-हुक्का पार्टी का भंडाफोड़ किया है. पश्चिम विहार ईस्ट थाने की पुलिस रविवार को अपने इलाके में पेट्रोलिंग कर रही थी. तभी थाने के स्टाफ ने देखा कि "क्रोस रोड कैफ़े" बार से कुछ आवाज़ आ रही है.


थाने के स्टाफ ने तुरंत एसएचओ केबी झा को सूचना दी, जिसके बाद पुलिस ने कैफ़े में छापा मारा, तो देखा कि वहां शराब-हुक्का के साथ डांस पार्टी चल रही थी. इस पार्टी से पुलिस ने 40 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें 15 महिलाएं भी शामिल थीं.


एक हफ्ते में दूसरी पार्टी पर छापा


यह कोई पहला मामला नहीं है. 3 दिन पहले भी पश्चिम विहार थाने की पुलिस ने इलाके में "प्लेग" नाम के बार में शराब हुक्का पार्टी करते हुए 31 लोगों को गिरफ्तार किया था. यहां से पुलिस ने भारी मात्रा में शराब की बोतलें भी बरामद की थी.


दिल्ली में लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले


दिल्ली में जिस तरीके से कोरोना के मामले तेजी से हम पढ़ रहे हैं उससे हालात खतरनाक और विस्फोटक हो रहे हैं. ऐसे में पुलिस की कोशिश यहीं है की उनके इलाको में लोग सोशल डिस्टेंसिंग और दूसरे नियमों का पालन करे, लेकिन यहां जरूरत है हर नागरिक को खुद आगे बढ़कर सहयोग करने की. क्योकि ये नियम आपकी और हमारी सुरक्षा के लिए ही है.


ये भी पढ़ें

कोरोना वायरसः भारत में शुरू हुआ कम्युनिटी स्प्रेड? जानिए- संक्रमण की स्टेज और इसका अर्थ

मॉनसून और सर्दियों में देश में बढ़ सकता है कोरोना, जानिए- कैसे कर सकते हैं खुद का बचाव