Delhi Minor Boy Murder: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एक 17 वर्षीय लड़के के कथित अपहरण और हत्या के एक दशक पुराने मामले में बुधवार को दूसरे संदिग्ध को गिरफ्तार किया है. घटना के करीब 13 साल बाद दूसरे आरोपी को महाराष्ट्र के पुणे से गिरफ्तार किया गया है. दरअसल, दक्षिण दिल्ली के कालकाजी में साल 2010 में बंद हो चुकी ब्लू लाइन बस सर्विस के ड्राइवर, कंडक्टर और क्लीनर ने 12वीं कक्षा के एक छात्र की कथित तौर पर पीट-पीटकर हत्या कर दी थी.


बस का टिकट न लेने पर हुई थी हत्या


पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार संदिग्ध 54 वर्षीय गुरनाम सिंह उर्फ रंगीला रूट नंबर 425 पर ब्लूलाइन बस का क्लीनर था. छात्र द्वारा टिकट लेने से इंकार करने पर उसने बस चालक भरत लाल और कंडक्टर मोहम्मद दानिश के साथ स्कूली छात्र पर हमला किया और कहासुनी के बाद उसे मौत के घाट उतार दिया. पुलिस ने कहा कि लड़के की हत्या के बाद आरोपी उसके शव को बस में निजामुद्दीन इलाके में ले गए और रेल दुर्घटना के रूप में पेश करने के लिए रेलवे पटरियों के किनारे रख दिया. 


मां ने दर्ज कराई थी शिकायत


उसी शाम निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन के पास पटरियों पर लड़के का शव मिला था, जिस पर चोट के कई निशान थे. इस बीच, नवंबर, 2010 में मृतक लड़के की मां ने कालकाजी पुलिस स्टेशन में अपहरण का मामला दर्ज करवाया था और साल 2014 से दक्षिण पूर्व जिले की जिला जांच इकाई द्वारा मामले की जांच की जा रही थी. इसके बाद शव मिलने के बाद मां ने मृतक की पहचान अपने बेटे के रूप में की थी.


बिहार से हुई थी पहली गिरफ्तारी


पिछले हफ्ते क्राइम ब्रांच की एक टीम ने बिहार के शिवहर से 51 वर्षीय बस चालक भरत लाल को गिरफ्तार करने के बाद पहली सफलता हासिल की थी. आरोपी भारत लाल नई पहचान और दस्तावेजों के साथ एक झूठे नाम से रह रहा था. गिरफ्तारी से बचने के लिए भरत लाल एक निजी ड्राइवर के रूप में काम करता था और भरत राउत के नाम से जाना जाता था.


आरोपियों पर रखा था इनाम


पुलिस ने कहा कि घटना के बाद तीनों दिल्ली से भाग गए और लापता थे. बाद में पता चला कि कंडक्टर की साल 2011 में मृत्यु हो गई थी. इसके बाद मामले में मृत कंडक्टर और दो संदिग्धों (चालक और क्लीनर) को शहर की एक अदालत द्वारा अपराधी घोषित कर दिया गया. उधर, दिल्ली पुलिस ने उनकी गिरफ्तारी के लिए प्रत्येक आरोपी पर 50 हजार रुपये के इनाम की घोषणा की थी.


ये भी पढ़ें- रोडरेज के मामले में कोर्ट ने दी अनोखी सजा, कहा- 'रोज दो पेड़ लगाओ और पांच बार नमाज पढ़ो'