नई दिल्ली: दिल्ली दंगों में जिस तरीके से बड़ी संख्या में अवैध हथियारों का इस्तेमाल किया गया. बड़ी संख्या में लोगों को गोली लगी. उसके बाद पुलिस लगातार अवैध हथियारों को सप्लाई करने वाले गिरोह की धड़पकड़ में जुटी हुई है. दंगों के शांत होने के बाद पुलिस अब तक करीब 100 से ज्यादा अवैध हथियार बरामद कर के सप्लायर को गिरफ्तार कर चुकी है. इसी धरपकड़ को आगे बढ़ाते हुए दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 25 पिस्तौल और 50 कारतूस के साथ दो सप्लायर को गिरफ्तार किया है.


बिहार और मध्य प्रदेश से लाकर दिल्ली के बदमाशों को करते हैं हथियार सप्लाई
दिल्ली पुलिस के मुताबिक अवैध हथियारों के ये सप्लायर मध्य प्रदेश और बिहार से इन सोफिस्टिकेटेड पिस्तौल को लाकर दिल्ली के बदमाशों को सप्लाई करते हैं. यह पिस्टल इन सप्लायर को करीब 10 हजार रुपये में मिलती हैं, जिन्हें दिल्ली लाकर यह सप्लायर बदमाशों को 30 से 50 हजार रुपये में बेच देते हैं.


पिछले 20 साल से दिल्ली में कर रहे थे अवैध हथियार सप्लाई, कई बार हो चुके थे गिरफ्तार
पुलिस के मुताबिक इस तरीके से ऑपरेशन चलाकर अवैध हथियारों को सप्लाई करने वाले गैंग को पहले भी बर्स्ट किया गया था, लेकिन आसानी से बेल मिलने के बाद ये बदमाश एक बार फिर से इसी काम में जुट जाते हैं और यही वजह है कि इतने सोफिस्टिकेटेड हथियार दिल्ली में आसानी से बदमाशों के पास पहुंच रहे हैं. यही दिल्ली में बढ़ते क्राइम की वजह बन गए हैं.


ये भी पढ़ें:


Explained: कैसे फैलता है कोरोना, बचाव क्या हैं? पढ़ें जेहन में उठने वाले सभी सवाल के जवाब 


Coronavirus: मुंबई मास्क के नाम पर लाखों की ठगी, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार