नई दिल्ली: दिल्ली में बीएसपी नेता समेत उनके परिवार के छह लोगों (बीवी और चार बच्चों) की हत्या का सनसनीखेज खुलासा हुआ है. आरोपी बंटी बीएसपी नेता चौधरी मुनव्वर हसन का करीबी था और उनके तिहाड़ जेल में रहने के दौरान उनके परिवार का देखभाल करता था. खुद बीसएपी नेता मुनव्वर हसन पर जमीन के अवैध कब्जे और रेप का आरोप था. शवों की बरामदगी के लिए आरोपी की निशानदेही पर छापेमारी चल रही है.


मेरठ से मिले तीन शव


पु

लिस मेरठ पहुंची थी जहां उनकी पत्नी और बच्चों के शवों को ठिकाने लगाया गया था. आरोपी बंटी की निशानदेही पर पुलिस ने खुदाई कर शव बरामद कर लिए हैं. पुलिस के अनुसार भाड़े के दो हत्यारों के साथ मिलकर पिछले महीने 20-21 अप्रैल की रात को ही मुनव्वर की पत्नी और दो बेटियों की हत्या कर दी थी.


लड़कों को मार कर दफना दिया था


मुनव्वर के बेटों ने अपनी मां से बंटी के बारे में पूछा तो उन्हें ये कहकर अपने ऑफिस बुला लिया कि उनकी मां और बहनें ऑफिस में ही हैं, ऑफिस पहुंचने पर मुनव्वर के दोनों बेटों को बंधक बना लिया और दो दिन बाद उनकी हत्या कर ऑफिस में ही शव दफना दिया.


मुनव्वर हसन और उनके परिवार के पांच लोगों की हत्या की दास्तां किसी फिल्मी कहानी जैसी


2009 में बीएसपी की टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ चुके चौधरी मुनव्वर हसन और उनके परिवार के पांच लोगों की हत्या की दास्तां किसी फिल्मी कहानी जैसी है. हसन परिवार के छह लोगों की हत्या का आरोप जिस शाहिद उर्फ बंटी पर लगा है वो मुनव्वर हसन का दाहिना हाथ माना जाता था. पुलिस के मुताबिक बंटी ने कबूला है कि उसने मुनव्वर हसन की प्रॉपर्टी और अवैध धंधे पर कब्जे के लिए हत्याएं की थी.


यहां जानें पूरा मामला : दिल्ली : 'पेरोल' पर रिहा करा पार्टनर की हत्या, फिर किया पूरे परिवार को मार कर दफनाने का 'खुलासा'


बीवी और उसकी दो बेटियों की हत्या करके लाश को मेरठ में ठिकाने लगाया


शाहिद उर्फ बंटी ने सबसे 21 अप्रैल को मुनव्वर की बीवी और उसकी दो बेटियों की हत्या करके लाश को मेरठ में ठिकाने लगाया. उसके अगले दिन बंटी ने अपने साथियों के साथ मुनव्वर के दोनों बेटों की हत्या करके दिल्ली के बुराड़ी में एक दुकान के नीचे जमीन में दफना दिया. उसके बाद उसने रेप के आरोप में तिहाड़ जेल में बंद मुनव्वर हसन को परोल पर बाहर निकलने में मदद की और फिर इसी शनिवार को मुनव्वर हसन की भी गोली मारकर हत्या कर दी.


जब पुलिस ने बंटी से सख्ती से पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कबूल लिया


मुनव्वर हसन की हत्या के बाद पुलिस को बंटी पर शक हुआ और जब पुलिस ने बंटी से सख्ती से पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कबूल लिया. पुलिस ने दिल्ली में दफनाये गये दोनों लड़कों के शव बरामद कर लिये हैं और अब वो मेरठ में दफनाये गये तीनों शव को निकालने के लिए वहां जानेवाली है.



यह भी पढ़ें : दिल्ली : संपत्ति के लालच में 'संतान' ने ही चला दी मां-बाप पर गोली, पिता की मौत


20 लाख रुपये को लेकर बंटी का मुनव्वर हसन से पुराना विवाद चल रहा था


पुलिस के मुताबिक, 20 लाख रुपये को लेकर बंटी का मुनव्वर हसन से पुराना विवाद चल रहा था, लेकिन मुनव्वर हसन के राजनीतिक संपर्कों की वजह से वो उसके खिलाफ नहीं जा पा रहा था. बाद में 19 जनवरी को मुनव्वर हसन एक महिला से रेप के आरोप में तिहाड़ जेल में चला गया और तब शाहिद उर्फ बंटी ने साजिश रचकर पूरे हसन परिवार को खत्म कर दिया.


अन्य लोगों के शामिल होने का शक, पूछताछ जारी


दिल्ली पुलिस को इस मामले में कुछ अन्य लोगों के शामिल होने का शक भी है. इसके लिए कुछ संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है. इसके साथ ही पुलिस पूरे मामले का 'री-क्रिएशन' भी कर सकती है जिससे पूरी क्राइम चेन को ठीक से समझा जा सके. पुलिस इस मामले में पहले आरोपी बंटी के साथ छापेमारी कर रही है. साथ ही अधिकारियों ने यह भी बताया है कि वह बार-बार अपने बयान भी बदल रहा है.