Karnataka Crime: कर्नाटक में बेंगलुरु के एक 60 वर्षीय शख्स को दो महिलाओं और एक व्यक्ति के गिरोह ने कथित तौर पर हनीट्रैप में फंसाकर लाखों रुपये की चपत लगा दी. पीड़ित शख्स राज्य सरकार का रिटायर्ड कर्मचारी है. आरोपियों की ओर से जब धन की उगाही बंद नहीं हुई और वे लगातार उसे ब्लैकमेल करते रहे तो शख्स ने आजिज आकर पुलिस में शिकायत कर दी. 


टीओआई की खबर के मुताबिक, राज्य सरकार के रिटायर्ड कर्मचारी से आरोपियों ने हनीट्रैप के जरिये 82 लाख रुपये से ज्यादा की उगाही की. पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों की पहचान 40 वर्षीय रीना अनम्मा, 30 वर्षीय स्नेहा और स्नेहा के 26 वर्षीय पति लोकेश के रूप में हुई है. 


इस तरह शुरू हुआ हनीट्रैप


श्रीनगर निवासी राकेश (बदला हुआ नाम) ने हनीट्रैप मामले की शिकायत जयानगर थाने में की. पुलिस में दी गई शिकायत में राकेश ने बताया कि उसके एक दोस्त ने उसे अप्रैल में अनम्मा से मिलवाया था. राकेश के दोस्त ने बताया कि अनम्मा का पांच साल का बेटा कैंसर से पीड़ित है. उसने राकेश से अनम्मा की कुछ आर्थिक मदद करने की सिफारिश की.


इसके बाद राकेश और अनम्मा उसी दिन एक होटल में मिले. राकेश ने 5,000 हजार रुपये दे दिए. इसके बाद भी अनम्मा ने कोई ने कोई कारण बताकर राकेश से कुछ हजार रुपये उधार लिए. मई के पहले हफ्ते में अनम्मा ने राकेश को इलेक्ट्रॉनिक्स सिटी के पास के एक होटल में बुलाया.


जबरन शारीरिक संबंध बनाया- पीड़ित शख्स


राकेश का दावा है कि अनम्मा ने उससे शारीरिक संबंध बनाने के लिए कहा, जिसे उसने इनकार कर दिया. राकेश ने दावा किया कि अनम्मा ने धमकी देकर जबरन उसके साथ शारीरिक संबंध बनाया और दोनों ने कुछ और बार उसी होटल में प्राइवेट टाइम बिताया.


अनम्मा ने अपनी दोस्त स्नेहा से राकेश की मुलाकात कराई और वह भी कथित तौर पर उससे पैसे उधार लेने लगी. बाद में अनम्मा उसके प्राइवेट वीडियो की बात करकर उसे भगाने लगी. बाद में स्नेहा ने वीडियो रिश्तेदारों को भेजने की धमकी देकर उसको ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया.


प्रोविडेंट फंड से निकालकर दिए रुपये 


स्नेहा ने 75 लाख रुपये की मांग करते हुए कुछ वीडियो राकेश के व्हॉट्सऐप पर भेज दिए. राकेश ने अपने प्रोविडेंट फंड से 82 लाख रुपये निकाले और अनम्मा और स्नेहा को ट्रांसफर कर दिए. दोनों महिलाओं ने कथित तौर पर धमकी दी कि अगर जबरन वसूल की बात किसी को बताई तो उसकी (राकेश) बेटी का रेप कर दिया जाएगा. कुछ दिन बाद महिलाओं ने 42 लाख रुपये और मांगे. ब्लैकमेल से परेशान राकेश ने आखिरकार पुलिस से संपर्क किया.


पुलिस ने दी ये जानकारी


रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जबरन वसूली, आपराधिक धमकी और शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है. तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और उनके बैंक खाते में 25 लाख रुपये फ्रीज करा दिए गए हैं. पुलिस ने उनके पास से करीब 300 ग्राम सोने की ज्वेलरी बरामद की है. तीनों आरोपी कोडगु के रहने वाले हैं.


पुलिस के मुताबिक, तीनों आदतन अपराधी मालूम होते हैं, जिन्होंने कुछ अन्य लोगों को भी धोखा दिया है लेकिन कोई शिकायत दर्ज नहीं की गई. लोकेश मदिकेरी में एक एस्टेट में काम करता है, जबकि स्नेहा एक साल के बच्चे की मां है. अनम्मा के मुताबिक, कुछ साल पहले उसके पति की मौत हो गई थी, जिसके बाद वह पुरुषों से दोस्ती कर उनसे वसूली करने लगी. पुलिस ने बताया कि लोकेश दोनों महिलाओं की आपराधिक गतिविधियों में शामिल था.


यह भी पढ़ें- दिल्ली हाई कोर्ट पहुंची SDM ज्योति मौर्य की क्या है मांग? पति ने लगाया था धोखा देने का आरोप