BJP Chintan Shivir: अगले दो दिन तक कांग्रेस शासित राज्य राजस्थान में माहौल भगवा रहने वाला है. वजह है बीजेपी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की जयपुर में चल रही चिंतन बैठक. ये बैठक वर्तमान में इसलिए अहम है क्योंकि जयपुर में ही पार्टी उन राज्यों को लेकर अपनी रणनीति तय करेगी जिनमे विधानसभा चुनाव होने है. ख़ासकर गुजरात, जयपुर में बैठक करने की वजह है कि डेढ़ साल पहले ही विधानसभा चुनाव के लिए माहौल बन सके. बैठक में उद्घाटन सत्र में पीएम नरेंद्र मोदी का संबोधन हुआ.


पीएम इस बैठक से वर्चुअली जुड़े. उन्होंने सबसे पहले अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं का धन्यवाद दिया. जनसंघ से लेकर बीजेपी के सफ़र का ज़िक्र करते हुए पीएम मोदी ने इस मुक़ाम तक पहुँचाने वाले सभी लोगों को याद किया. बैठक स्थल पूरी तरह भगवा नज़र आया. पहले सत्र के लिए सभी प्रतिनिधियों के लिए केसरिया साफ़ा ज़रूरी किया गया. पीएम नरेंद्र मोदी ने सुंदर सिंह भंडारी से लेकर पार्टी के लिए जीवन देने वाले भैरों सिंह शेखावत तक सभी नेताओं को याद किया.


पीएम मोदी ने कहा कि देश की जनता बीजेपी को आशा और उम्मीद से देख रही है.अगले पचीस साल के लिए बीजेपी के लक्ष्य त्यागी और हमें लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरना है. अंत्योदय और एकात्ममानव वाद हमारा मंत्र है. हमारे देश में एक लंबा कालखंड ऐसा रहा जब लोगों के पास कोई विकल्प नही था. देश की जनता ने तब साल 2014 में एक नया इतिहास रचा. पीएम ने कहा कि जब अपेक्षा बढ़ती है तो उसको पूरा करने का जज़्बा देश को नई ऊँचाइयों तक ले जाता है. हमें भी चैन से बैठने का कोई अधिकार नही है. हमें सत्ता भोग करने की इजाज़त नही दी गई है. आज भी हम बेचैन हैं, आतुर हैं क्योंकि हमें देश को और अधिक ऊँचाइयों तक पहुँचाने का है. वो सपना जो देश पर मर मिटने वालों ने देखा था, उसे पूरा करना है. न थके न रुके संकल्प है हमारा.


PM मोदी ने पार्टी पदाधिकारियों को दिया जीत का मंत्र


केंद्र की एनडीए सरकार के आठ साल सेवा सुशासन और गरीब कल्याण को समर्पित रहे है. ये आठ साल देश के संतुलित विकास और सामाजिक न्याय के भी रहे है. महिलाओं और बेटियों के सशक्तिकरण और गरिमा को बढ़ाने वाले रहे है. आज गरीब से गरीब भी ये नही सोचता कि ये सरकारी योजनाएं सिर्फ़ सिफ़ारिश और जान पहचान वालों के लिए है. वो जानता है कि एक ना एक दिन उसे भी इस तरह की योजना का लाभ उसे मिलेगा. देश की जनता को भाई-भतीजावाद सरकारीकरण से मुक्ति दिलाना हमारा काम है. बीजेपी इसके लिए हर गरीब के कल्याण की भावना के साथ काम करें.  


देश में विकासवाद को भावना चारों तरफ़ होनी चाहिए. हम बड़े गर्व से कहते है कि बीजेपी ने विकासवाद की राजनीति को देश की मुख्यधारा बनाया. अन्य दलों को भी चुनाव के वक्त विकासवाद की बात करनी पड़ती है. जाति और क्षेत्रवाद के नाम पर कई राजनीतिक दल ज़हर भरते हैं. इस प्रकार के दलों से देश को बचाना है. बीजेपी की ये बैठक दो दिन तक चलने वाली है. इसी बैठक में राजस्थान में डेढ़ साल बाद होने वाले चुनाव को लेकर भी चर्चा होगी. राजस्थान में बीजेपी पीएम मोदी और कमल निशान पर चुनाव मैदान में उतरेगी.


इसे भी पढ़ेः-


CBI Raids Lalu Yadav: लालू यादव के 17 ठिकानों पर CBI की छापेमारी जारी, भ्रष्टाचार का है आरोप