मुंबई: एबीपी न्यूज ने शुक्रवार की शाम एक खबर छापी थी, जिसमें हमने फोर्टिस अस्पताल में जिंदगी और मौत से जंग लड़ रहे आरजू के बारे में जानकारी दी थी. एबीपी न्यूज ने आपको बताया था कि महज छह दिन का आरजू जिसके दिल में तीन वॉल ब्लॉक और सुराक है. दिल का एक तरफ का हिस्सा अभी पूरी तरह से विकसित नहीं हुआ है. जिसके चलते आरजू को सांस लेने में दिक्कत हो रही है. आरजू के पिता अब्दुल अंसारी आर्थिक रूप से असहाए हैं और अपने बच्चे की जान बचाने के लिए लोगों से मदद की गुहार लगा रहे हैं.


एबीपी न्यूज पर छपी इस खबर का असर कुछ ही घंटों में हुआ. खबर पढ़ने के बाद लोग लगातार अब्दुल और उनके बच्चे को बचाने के लिए हमसे संपर्क साधने लगे हैं. इसमें से एक व्यक्ति मुंबई के रहने वाले और युवा सेना के राहुल कनाल हैं. राहुल कनाल ने बच्चें की मदद के लिए एबीपी न्यूज़ से संपर्क साधा और बच्चे के पिता को आर्थिक रूप से मदद करने की इच्छा जाहिर की. राहुल ने देर रात अब्दुल के पास एक लाख रुपए पहुंचाए. इतना ही नहीं राहुल ने बच्चे के इलाज में होने वाले खर्च की पूरी जिम्मेदारी ली है.


शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने कहा मदद के लिए


राहुल कनाल ने एबीपी न्यूज़ से बात करते हुए बताया कि उन्हें बच्चे के पिता की मदद कर बेहद खुशी मिली है. राहुल का कहना है कि एबीपी न्यूज़ पर छपी इस ख़बर को पढ़ने के बाद उन्होंने शिवसेना के युवा नेता और कैबिनेट मंत्री आदित्य ठाकरे से बात की. आदित्य ठाकरे ने मुझे आरजू और उनके पिता की मदद करने के लिए कहा.


राहुल ने हमें बताया कि आज आदित्य ठाकरे का 30वां जन्मदिन है. आदित्य ठाकरे ने उन्हें और पार्टी कार्यकर्ताओं को किसी समारोह का आयोजन न कर उन्हें और कार्यकर्ताओं को आरजू की मदद करने को कहा. कल देर रात अब्दुल तक एक लाख रुपए की मदद शिवसेना के युवा कार्यकर्ता हुसैन शाह के हाथों पहुंचाई गई. जिसके बाद अब्दुल काफी खुश हैं.


आरजू के इलाज के लिए अब्दुल को है 3 लाख से ज्यादा रुपए की जरूरत


बता दें कि आरजू के इलाज के लिए अब्दुल को 3 लाख से भी ज्यादा रुपए की जरूरत है. जैसे तैसे अब्दुल ने 1 लाख के ऊपर की राशि जमा कर ली है. आदित्य ठाकरे और राहुल कनाल ने अब्दुल की आर्थिक मदद करते हुए आगे के खर्च की जिम्मेदारी ली है. आरजू का इलाज फोर्टिस अस्पताल में चल रहा है.


ये भी पढ़ें-