नई दिल्ली: दिल्ली में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 128 नये मामले सामने आए जबकि एक व्यक्ति की मौत हो गई. अधिकारियों ने बताया कि इसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों की कुल संख्या छह लाख 38 हजार 28 हो गई जबकि मरने वालों की कुल संख्या 10901 हो गई.


रविवार को 145 नए मामले आये सामने 


दिल्ली सरकार के जारी बुलेटिन के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी में फिलहाल 1041 मरीज उपचाराधीन हैं. गौरतलब है कि रविवार को दिल्ली में कोविड-19 के 145 नए मामले आए थे और दो मरीजों की मौत हो गई थी. बुलेटिन के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 की स्थिति पर चर्चा के लिये उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की एक बैठक की अध्यक्षता की.


देश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 1 करोड़ 10 लाख 5 हजार 850 हो गई है


आपको बता दें, देश भर में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या में भले ही गिरावट पिछले दिनों देखने को मिली है लेकिन मामले रोजाना देखने को मिल रहे हैं. देश में संक्रमितों का कुल आंकड़ा 1 करोड़ 10 लाख 5 हजार 850 हो गया है. वहीं, 1 लाख 56 हजार 418 लोग इस महामारी की चपेट में आकर अपनी जान गवां चुकें हैं. रिकवरी रेट की बात करें तो वो एक बड़ी राहत मानी जा सकती है. देश में 1 करोड़ 6 लाख 99 हजार 410 लोग इस महामारी से ठीक हो चुके हैं. वहीं, कोरोना वैक्सीनेशन की प्रक्रिया भी जोरो शोरो से चल रही है. सरकार समेत प्रशासन लगातार प्रयास कर रहा है कि कम वक्त में ज्यादा से ज्यादा लोगों तक टीका लग सके.


यह भी पढ़ें.


PM मोदी ने ममता पर लगाया तुष्टिकरण का आरोप, बोले- यही राजनीति बंगाल में लोगों को मां दुर्गा की पूजा से रोकती है


पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का अनोखा विरोध, किसान ने पेड़ से लटका दी बाइक