Happy Married Life Tips: शादी एक बहुत ही पवित्र बंधन होता है जो दो लोगों को आपस में जोड़ता है. इस रिश्ते में प्यार, तकरार, गुस्सा, नाराजगी सब कुछ होता है. इस रिश्ते को बहुत ही संभाल कर रखना पड़ता है, लेकिन कुछ लोग कुछ ही साल में अलग हो जाते हैं. ऐसे लोगों को बॉलीवुड के पावर कपल शाहरुख खान और गौरी खान से इंस्पिरेशन लेना चाहिए. शाहरुख और गौरी खान की शादी को 25 साल से भी ज्यादा हो गए हैं, लेकिन आज भी दोनों के बीच प्यार बरकरार है. अगर आप भी शाहरुख और गौरी की जैसे अपने रिश्ते को मजबूत बनाना चाहते हैं तो आप इन टिप्स की मदद से अपने रिश्ते को खुशहाल बना सकते हैं.

 

भरोसा-किसी भी खुशहाल रिश्ते की सबसे पहली सीढ़ी होती है भरोसा. ये रिश्ते को मजबूती देती है. आप जितने ज्यादा अपने पार्टनर पर भरोसा करेंगे आपका रिश्ता उतना ही मजबूत होगा.शाहरुख और गौरी के रिश्ते में भी कई बार उतार-चढ़ाव आए लेकिन दोनों के बीच हमेशा भरोसा कायम रहा और आज वो दोनों साथ हैं.

 

साथ खड़े रहें- कितनी भी मुश्किल क्यों ना आए पार्टनर को हमेशा एक दूसरे के साथ खड़े रहना चाहिए. ये सीख हमें शाहरुख और गौरी से मिलती है. अच्छे और बुरे वक्त में दोनों एक साथ खड़े रहे. ऐसे में दोनों के रिश्ते में कभी ना प्यार कम हुआ और ना ही एक दूसरे के लिए सम्मान कम हुआ.

 

सम्मान करें- हमेशा अपने पार्टनर का सम्मान करें. ये पति पत्नी के रिश्ते के लिए सबसे ज्यादा जरूरी होता है. क्यों कि जहां सम्मान है वहीं प्यार होता है. जब आप अपने पार्टनर का सम्मान करेंगे तो कोई भी दरार या तकरार नहीं बढ़ेगी और आप हमेशा एक दूसरे के साथ खुश रहेंगे. आप अपने पार्टनर की सफलता पर खुश होना उनकी प्रशंसा करना ना भूलें. इससे उनके प्रति सम्मान दिखाई देगा.

 

पार्टनर के लिए वक्त निकालें-शाहरुख खान को बॉलीवुड का किंग खान कहा जाता है. काम की व्यस्तता कितनी होगी यह तो आप समझ ही सकते हैं, लेकिन बावजूद वो अपनी पत्नी और फैमिली के लिए वक्त निकालते हैं. क्वालिटी वक्त गुजारते हैं. वही गौरी खान भी अपने काम से ब्रेक लेकर अपने फैमिली को पूरा टाइम देती हैं. इस बात से सीख मिलती है कि हम कितने भी बिजी क्यों ना हो थोड़ा वक्त निकाल कर अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम जरूर बताना चाहिए इससे रिश्ते में मिठास और मजबूती बनी रहती है.

 

वफादार रहें- शादीशुदा खुशहाल जिंदगी के लिए एक दूसरे के प्रति वफादार रहें. शाहरुख हमेशा से ही गौरी के प्रति वफादार रहे हैं. कई बार कपल के बीच मनमुटाव होता है तो कई लोग अपने पार्टनर से बेवफाई कर बैठते हैं और फिर यहीं से रिश्ता टूट जाता है.