Parineeti Chopra Weight Loss Journey: बॉलीवुड एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा इन दिनों काफी चर्चा में हैं. क्योंकि उन्होंने 13 मई को आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा से सगाई कर ली है. वैसे तो राघव चड्ढा और परिणीति चोपड़ा काफी समय से एक दूसरे के साथ स्पॉट किए जा रहे थे. लेकिन सगाई तक इन दोनों के रिश्ते को लेकर अटकलें लगती रहीं. परिणीति चोपड़ा बॉलीवुड की एक जानी-मानी एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने अब तक कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम किया है. फिल्म इंडस्ट्री के शुरुआती दिनों में परिणीति चोपड़ा को अपने ज्यादा वजन के लिए काफी ट्रोल होना पड़ा था. हालांकि देखते ही देखते उन्होंने अपना 28 किलो वजन कम कर लिया. 


परिणीति चोपड़ा की वेट लॉस जर्नी हर किसी को इंस्पायर करती है. हर कोई आज यह जानना चाहता है कि परिणीति कैसे फैट से फिट हुईं. उन्होंने क्या रूटीन फॉलो किया. क्या फूड डाइट ली. आइए जानते हैं परिणीति चोपड़ा की वेट लॉस जर्नी के बारे में...


परिणीति चोपड़ा ने कैसे घटाया अपना वजन?


1. स्ट्रिक्ट फूड डाइट


हेल्दी फूड डाइट अपनाएं आप अपना वजन नहीं घटा सकते. परिणीति चोपड़ा ने वजन घटाने के लिए काफी स्ट्रिक्ट डाइट फॉलो की. हेल्दी खाना शुरू किया, जिससे शरीर को भरपूर पोषण मिले. वो ऐसा भोजन करती थीं, जिसमें भरपूर मात्रा में पोषक तत्व होता था. 


2. हेल्दी ब्रेकफास्ट


हम बचपन से सुनते आ रहे हैं कि ब्रेकफास्ट हमेशा हेल्दी होना चाहिए, क्योंकि ये हमें पूरे दिन के लिए एनर्जी देता है और एक्टिव रखता है. अनहेल्दी ब्रेकफास्ट से न तो आपका काम में मन लगेगा और ना ही आप एक्टिव फील कर पाएंगे. यही वजह है कि सुबह का नाश्ता हमेशा हेल्दी होना चाहिए. परिणीति चोपड़ा ने अपनी वेट लॉस जर्नी में ब्रेकफास्ट को हेल्दी रखना शुरू कर दिया था. वह ऐसा भोजन करती थीं, जिससे उन्हें भरपूर एनर्जी मिले.


3. हेल्दी लंच


हेल्दी ब्रेकफास्ट के साथ-साथ परिणीति लंच भी हेल्दी किया करती थीं. वह कुछ भी ऐसा खाने से बचा करती थीं, जिससे वजन घटने के बजाय उल्टा बढ़ने लगे. वेट लॉस जर्नी में हर किसी को इस बात का ख्याल रखना चाहिए कि फूड डाइट हमेशा हेल्दी हो, क्योंकि अनहेल्दी खाने से आपके शरीर पर कोई असर नहीं दिखेगा.


4. वर्कआउट


हेल्दी और स्ट्रिक्ट फूड डाइट के साथ-साथ परिणीति ने एक्सरसाइज और वर्कआउट पर भी काफी जोर दिया. वह अक्सर जिम के बाहर देखी जाती थीं. उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने कई वर्कआउट वीडियोज भी शेयर किए हैं.


Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों और सुझाव पर अमल करने से पहले डॉक्टर या संबंधित एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें.


ये भी पढ़ें: बालों में चाय पत्ती का पानी लगाने से मिलते हैं कई जबरदस्त फायदे, जान लें इसे कैसे बनाएं?