Kaun Banega Crorepati 14: क्विज शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ का 14वां सीजन चर्चा में बना हुआ है. बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) सभी कंटेस्टेंट्स को गेम का रूल समझाते हुए गेम को आगे बढ़ा रहे हैं. केबीसी 14 (KBC 14) में 22 अगस्त 2022 के एपिसोड में पंजाब के फतेहगढ़ के रहने वाले अर्शदीप सिंह पहुंचे, जिन्हें बिग बी के सामने हॉटसीट पर बैठने का मौका मिला. अर्शदीप सिंह एक स्टूडेंट हैं, जो यूपीएससी (UPSC) की तैयारी कर रहे हैं.


अमिताभ बच्चन कंटेस्टेंट अर्शदीप कौर का हॉटसीट पर बैठने के लिए स्वागत करते हैं और गेम से जुड़ी हर डिटेल शेयर करते हैं. जानकारी देने के बाद गेम शुरू होता है. अर्शदीप ने 1 हजार से अपना गेम शुरू किया और बहुत अच्छे से खेले. हालांकि, वह 1 लाख 60 हजार रुपये जीतने के बाद 3 लाख 20 हजार रुपये के सवाल पर अटक गए.


3 लाख 20 हजार रुपये के लिए सवाल


अर्शदीप सिंह ने अमिताभ बच्चन के सभी सवालों का जवाब दिया. हालांकि, 3 लाख 20 हजार रुपये का सवाल थोड़ा कठिन था. सवाल था, “इनमें से कौन, संयुक्त अरब अमीरात को बनाने वाले सात अमीरात का हिस्सा नहीं है?” ऑप्शन थे, पहला- रास अल खैमाह, दूसरा- अबू सिंबल, तीसरा- शारजाह और चौथा- फुरैराह. इसका सही जवाब अबू सिंबल है.


दो लाइफलाइन का इस्तेमाल करने पर भी नहीं दे पाए जवाब


अर्शदीप सिंह को इस सवाल का जवाब नहीं पता था. उनके पास दो लाइफलाइन बची थी. पहला था- दोस्त को फोन करना और दूसरा था- 50:50. अर्शदीप ने पहले अपने दोस्त को फोन मिलाया और उनसे जवाब जानने की कोशिश की, लेकिन उनके दोस्त को भी इसका जवाब नहीं पता था. वह भी यूपीएससी की तैयारी कर रहे थे. अर्शदीप के दोस्त ने B और D को बताया. इसके बाद उन्होंने 50:50 लाइफलाइन इस्तेमाल की, लेकिन तब भी अर्शदीप इसका जवाब नहीं दे पाए. उन्होंने बिना किसी रिस्क के गेम को क्विट कर दिया और 1 लाख 60 हजार रुपये लेकर अपने घर गए.


यह भी पढ़ें


'इस वजह से सारी दुनिया से अपना दर्द छिपाया था'...सिद्धार्थ शुक्ला के निधन पर पहली बार बोलीं Shehnaaz Gill


क्या अब इस इटैलियन एक्टर के प्यार में गिरफ्तार हुईं Jacqueline Fernandez? सामने आई असली बात