Bollywood Horror Movie: साल 1979 में एक फिल्म आई थी जिसने सबको खौफ में डाल दिया था. सिनेमाघर में ये फिल्म रिलीज तो हुई थी. फर्स्ट शो देखने के बाद हर जगह सिर्फ सन्नाटा पसरा था. इस फिल्म के मात्र किस्से भर सुन के लोगों का दिल दहल गया था. ये फिल्म थी 'जानी दुश्मन'. इसे सिर्फ हॉरर फिल्म कहना गलत होगा. ये एक सुपर हॉरर फिल्म थी जिसकी टक्कर की बहुत ही कम फिल्में बनीं हैं.


फिल्म देख कर डर गए थे लोग
इस फिल्म की कहानी की बात करें तो हर हॉरर फिल्म की तरह इसमें भी एक भूत था. इस भूत की आम लोगों से दुश्मनी नहीं थी. इस भूत को लाल जोड़े वाली दुल्हन नहीं पसंद थी. ये नई दुल्हनों को देखकर नाराज हो जाता था. इतना ही नहीं वो पहले तो इन दुल्हनों का अपहरण करता था. फिर उनका बेरहमी से कत्ल कर देता था. इस फिल्म को देखकर हर कोई खौफ में आ गया था. खौफ का लेवल इतना बढ़ गया था कि लोगों ने शादियों में दुल्हनों को लाल जोड़ा पहनाना बंद कर दिया था. 



.


एक में 6 सुपरस्टार एक्टर्स 


ये फिल्म उस दौर की सुपरहिट फिल्म थी. बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने छप्पड़ फाड़ के कमाई की थी. 1.3 करोड़ मे बनी इस फिल्म ने बॉक्सऑफिस पर 9 करोड़ की कमाई कर के सबको हैरान कर दिया था. ये उस वक्त की सबसे महंगी फिल्म थी. ये उस दौर की स्टार स्टडेड फिल्म थी. इस फिल्म में सुनील दत्त के साथ- साथ शत्रुघ्न सिन्हा और विनोद मेहरा, संजीव कुमार, जितेंद्र ,रीना रॉय, रेखा, नीतू सिंह और बिंदिया गोस्वामी ने काम किया था. इस फिल्म के गाने भी सुपरहिट थे. साल 2002 में इसी नाम के साथ एक और फिल्म बनी थी. जो बॉक्स ऑफिस पर कोई कमाल नहीं दिखा पाई थी. 


आगे पढ़ें: Who Is Ed Sheeran: एड शीरन के बारे में जानिए सब कुछ, क्या है मुंबई आने की वजह?