MG ने भारत में अपनी नई ZS EV को 21.99 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च कर दिया है. ZS को मूल रूप से दो साल पहले लॉन्च किया गया था और यह भारत में EV मार्केट स्थापित करने के साथ-साथ बिक्री के मामले में सफल होने वाले पहले EVs में से एक रही है. स्टाइल अपडेट, ज्यादा रेंज और फीचर्स के साथ यह बिल्कुल नया वैरिएंट है. स्टाइल के लिहाज से आप देख सकते हैं कि फेसलिफ़्टेड ZS EV एस्टोर (पेट्रोल वर्जन) के आसपास दिखती है, लेकिन इसमें EV स्पेसिफिक डिटेल्स जैसे फ्रंट कवर ग्रिल के साथ-साथ एक शार्प फ्रंट बम्पर मिलता है. चार्जिंग सॉकेट अब MG लोगो के लेफ्ट साइड में है. नई ZS में डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैंप, नए 17 इंच के अलॉय व्हील के साथ नया रियर बंपर और नए टेल-लैंप दिए गए हैं. इसे मौजूदा ZS से अलग दिखाने के लिए स्टाइल में काफी बदलाव किए गए हैं.


एक बड़ी टचस्क्रीन और एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ नए लुक वाले डैशबोर्ड के साथ बड़ा बदलाव अंदर की तरफ है. टचस्क्रीन एक नई 10.1 इंच की एचडी स्क्रीन है जिसमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और बहुत कुछ जैसे फीचर्स हैं. ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एक पैनॉरमिक सनरूफ, 360 डिग्री कैमरा, ब्लूटूथ के माध्यम से ऑपरेट होने वाली डिजिटल की, रियर आर्मरेस्ट और रियर एसी वेंट भी होंगे. कुछ कंट्रोल डैशबोर्ड के लिए भी बदले गए हैं और एस्टर की तरह हैं. एस्टर की तरह एमजी एसयूवी की तरह जेडएस के साथ एडीएएस फीचर्स भी उपलब्ध हैं.




इसमें 75 से ज्यादा कनेक्टेड कार फीचर्स के साथ आईस्मार्ट फीचर भी है और साथ ही इसके कैप प्लेटफॉर्म के माध्यम से स्पेशल सर्विस/ ऐप भी हैं. अब बैटरी और रेंज की बात करें तो अब एक बड़ा बैटरी पैक है जिसमें ZS में 50.3 kWh बैटरी पैक है. कंपनी का दावा है कि यह एक बार फुल चार्ज होने के बाद 461 किमी तक जा सकती है. इलेक्ट्रिक मोटर 176PS की पावर जेनरेट करती है. एमजी ने यह भी कहा है कि वह पूरे भारत में रेजिडेंशियल इलाकों में 1000 एसी टाइप 2 फास्ट चार्जर पेश करेगी, जबकि ऑन-बोर्ड चार्जिंग केबल के साथ कार को कुल चार्ज करने के 5 तरीके होंगे. बैटरी की 8 साल की वारंटी है. जल्द ही हमारे रिव्यू के लिए बने रहें.




यह भी पढ़ें: आपकी कार में नहीं होंगे ये फीचर तब भी नहीं पड़ेगा कोई खास फर्क, ये रही पूरी लिस्ट


यह भी पढ़ें: 6.5 लाख रुपये के बजट में आती हैं ये 7 सीटर गाड़ियां, जानिए आपके लिए कौनसी है फिट


Car loan Information:

Calculate Car Loan EMI