Horoscope, Jupiter Transit 2021, Guru Gochar 2021: मकर राशि में गुरु वर्तमान समय में गोचर कर रहे हैं. इस राशि में गुरु की यात्रा पूर्ण होने वाली है. मकर के बाद देव गुरु बृहस्पति अब कुंभ राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. पंचांग के अनुसार 20 नवंबर 2021 को गुरु का राशि परिवर्तन (guru rashi parivartan 2021) हो रहा है. गुरु का राशि परिवर्तन सभी राशियों को प्रभावित करेगा. इन चार राशियों के लिए गुरु का गोचर क्या फल लेकर आ रहा है, आइए जानते हैं राशिफल.


सिंह राशिफल (Leo Horoscope)- गुरु का गोचर आपके लिए महत्वपूर्ण है. गुरु का राशि परिवर्तन आपके दांपत्य जीवन को प्रभावित करने जा रहा है. इस दौरान जीवन साथ का सहयोग प्राप्त होगा. मधुरता बढ़ेगी. परिवार में भी खुशी का माहौल बनेगा. घर परिवार के सदस्यों के साथ समय बिताने का अवसर प्राप्त होगा. इस दौरान जॉब बदलने के बारे में सोच रहे हैं तो अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते हैं. महत्वपूर्ण मामलों में निर्णय लेने से पहले अच्छे ढ़ग से विचार अवश्य करें. भ्रम और तनाव की स्थिति से दूर रहें. अनावश्यक अधिकारों का प्रयोग करने से बचें. प्रतिद्वंदी सक्रिय रहेंगे. धन के मामले में लाभ की स्थिति बन सकती है.


कन्या राशिफल (Virgo Horoscope)- जॉब, बिजनेस और धन आदि से जुड़े मामलों में चुनौतियों का सामना पड़ सकता है. इस गोचर काल के दौरान नए कार्यों को करने से बचें. हर प्रकार के विवादों से दूर रहने का प्रयास करें. धन के मामले में सतर्कता और सावधानी बरतें.  कर्ज लेने की स्थिति को टालने का प्रयास करें. शत्रु और प्रतिद्वंदी हानि पहुंचाने का कार्य कर सकते हैं. अहंकार और क्रोध की स्थिति न बनने दें. सयम बरतें. अपनी योजनाओं को लेकर सतर्क रहें. सेहत को लेकर लापरवाही न बरतें.


Horoscope Today 18 November 2021: कल इन राशियों को रखना होगा ध्यान, नहीं तो उठाना पड़ सकता है नुकसान


तुला राशिफल (Libra Horoscope)- गुरु का गोचर आपकी कुंडली के पंचम भाव में होने जा रहा है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जन्म कुंडली का पंचम भाव शिक्षा, संतान और प्रेम संबंध का माना गया है. गुरु का इस भाव में गोचर लाभ का कारक बन सकता है. प्रेम संबंध में सफलता प्राप्त कर सकते हैं. प्रतियोगी परिक्षाओं की तैयारी करने वालों को अच्छे परिणाम प्राप्त हो सकते हैं. संतान की इच्छा भी पूर्ण हो सकती है.


वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope)- गुरु का राशि परिवर्तन धन के मामले में विशेष सावधानी बरतने के लिए कह रहा है. इस दौरान आय से अधिक धन का व्यय परेशानी का कारण बन सकता है. इस दौरान भविष्य को ध्यान में रखकर निवेश कर सकते हैं. संतान को लेकर चिंता हो सकती है. माता की सेहत का ध्यान रखें. कार्य स्थल में सम्मान प्राप्त कर सकते हैं.


यह भी पढ़ें
Jupiter transit 2021: देव गुरु 'बृहस्पति' करने जा रहे हैं राशि परिवर्तन, शनि की राशि में करेंगे प्रवेश