Name Astrology: करियर की सफलता में नाम के प्रभाव का बहुत बड़ा योगदान माना जाता है. जीवन में हर व्यक्ति सफल होना चाहता है, इसके लिए वो हर संभव प्रयास और परिश्रम भी करता है. इसके लिए व्यक्ति सात समुंदर की यात्रा भी करने के लिए तैयार रहता है. चाणक्य नीति कहती है कि सफल व्यापारी वही होता है जो जोखिम लेने से घबराता नहीं है. नाम के अक्षरों में भी व्यापार में सफलता और विदेश यात्रा का राज छिपा होता है. आइए जानते हैं-


"P" इस अक्षर से जिन लोगों का नाम आरंभ होता है, वे विदेश यात्रा करते हैं. ऐसे लोग शिक्षा प्राप्त करने और व्यापार करने के लिए भी यात्रा करते हैं. ऐसे लोग यदि प्रयास करें तो विदेश में अच्छा धन कमाते हैं. ऐसे लोग अपनी प्रतिभा और कार्य करने की कुशलता के कारण जीवन में उच्च पद प्राप्त करते हैं.


इन नाम की लड़कियां मानी जाती है भाग्यवान, जिस घर रहती हैं वहां नहीं होती धन की कभी कमी


"K" इस अक्षर से जिन लोगों के नाम की शुरूआत होती है, वे अपने लक्ष्यों को लेकर बहुत ही गंभीर और सजग रहते हैं. ऐसे लोग विदेशी संपर्क और संबंधों से धन की प्राप्त करते हैं. ऐसे लोगों के विदेशों में कई मित्र और सहयोगी होते हैं. ऐसे लोग कई देशों की यात्रा करते हैं और कई देशों से ये व्यापार के जरिए धन अर्जित करते हैं.


"S" इस अक्षर से जिन लोगों का नाम आरंभ होता है, वे विदेश की धरती पर अपनी काबिलयत से शिखर पर पहुंचते हैं. ऐसे लोग कुछ नया करने के लिए सदैव तैयार रहते हैं. ये अपने कार्यों को पूर्ण करने के लिए कठोर परिश्रम करने से नहीं घबराते हैं. ये अपने लक्ष्यों को अवश्य प्राप्त करते हैं. धन की देवी लक्ष्मी जी की भी कृपा ऐसे लोगों पर बनी रहती है.


Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.


यह भी पढ़ें:
'सूर्य ग्रहण' और 'शनि अमावस्या' एक ही दिन पड़ रहे हैं. इन राशि वालों को धन-वाहन के प्रयोग में बरतनी होगी सावधानी