Independence Day 2022: टेक दिग्गज कंपनी गूगल (Google) ने एक ऑनलाइन पहल शुरू की है, जो भारत की कहानी को ज़ाहिर करती है. Google की यह पहल कला और संस्कृति पर आधारित "भारत की उड़ान" है. गूगल देश की उपलब्धियों का सम्मान करती है. यह पहल इन पिछले 75 वर्षों में भारत की अटूट और अमर भावना पर आधारित है. सांस्कृतिक मंत्रालय और Google के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में नई दिल्ली में सुंदर नर्सरी में आयोजित एक शानदार कार्यक्रम में इसका औपचारिक रूप से अनावरण किया गया है.


गूगल ने संस्कृति मंत्रालय के साथ मिलकर शुरू की पहल


स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे होने की खुशी में देश भर में होने वाले समारोहों के तहत गूगल ने संस्कृति मंत्रालय के साथ मिलकर एक पहल शुरू की है, जो "सूचनात्मक ऑनलाइन कंटेंट" को एक्सेस देने पर केंद्रित है. यह पूरा कार्यक्रम भारतीयों के योगदान और 1947 के बाद से भारत के विकास के लिए सरकार के साल भर के कार्यक्रम को प्रदर्शित करती है. गूगल (Google) ने यह भी घोषणा की है कि 2022 के लिए इसकी लोकप्रिय Doodle4Google प्रतियोगिता "In the next 25 years, my India will .... पर आधारित है, जो अब कक्षा 1 से 10 के छात्रों के लिए खुली हुई है.


Doodle4Google के विजेता Google होमपेज पर देख सकेंगे अपनी कलाकृति 


इस साल के Doodle4Google के विजेता 14 नवंबर को भारत में Google होमपेज पर अपनी कलाकृति देख सकेंगे और 5 लाख रुपये की कॉलेज छात्रवृत्ति, अपने स्कूल या गैर-लाभकारी संगठन के लिए 2 लाख रुपये का तकनीकी पैकेज, उपलब्धि की मान्यता, Google हार्डवेयर और मजेदार Google कलेक्टिव चीजें जीत पाएंगे. इसके अलावा चार ग्रुप विजेता और 15 फाइनलिस्ट भी कई रोमांचक पुरस्कार अपने नाम करेंगे.


यह भी पढ़ें-


Instagram: फिर टिकटॉक की कॉपी करेगा इंस्टाग्राम, आ रहा ये नया फीचर


Samsung Galaxy A23 5G लॉन्च, मिलेगा 50MP कैमरा, जानें फीचर्स