2000 Rupee Currency Note: 2000 रुपये के नोट पर चित्रकूट में पेट्रोल पंप मालिक ने नोटिस चस्पा कर अजीबोगरीब फरमान जारी कर दिया. पेट्रोल पंप पर आए उपभोक्ता नोटिस देखकर हैरान रह गए. नोटिस में कहा गया कि 1500 रुपए का पेट्रोल या डीजल भराने पर ही 2000 का नोट स्वीकार किया जाएगा. पेट्रोल पंप मालिक के तुगलकी फरमान से बाइक सवारों को खासी परेशानी होने लगी. उन्होंने सवाल उठाया कि बाइक में 1500 रुपए का पेट्रोल आएगा ही नहीं. ऐसे में पेट्रोल पंप मालिक का फरमान तुगलकी है. पेट्रोल पंप कर्मचारी मालिक के फरमान का फरमान करने लगे. 


पेट्रोल पंप पर अजीबोगरीब नोटिस चस्पा


शर्त नहीं मानन वाले उपभोक्ताओं को पेट्रोल पंप से वापस किया जाने लगा. आपाधापी के बीच नोटिस का वीडियो बनाकर किसी ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. वीडियो वायरल होते ही अधिकारियों ने मामले का संज्ञान लिया. जिला पूर्ति अधिकारी संजय मिश्रा ने मौके पर पहुंचकर पेट्रोल पंप मालिक को फटकार लगाई. फटकार के बाद पेट्रोल पंप मालिक ने नोटिस वापस ले लिया. अब पेट्रोल पंप पर कामकाज सामान्य तरीके से चालू हो गया है. शर्त हटने के बाद उपभोक्ताओं ने राहत की सांस ली है.


उपभोक्ताओं ने बताया तुगलकी फरमान


जिला पूर्ति अधिकारी संजय मिश्रा ने बताया कि पेट्रोल पंप मालिक को नोटिस हटाने का निर्देश दिया गया था. उन्होंने 2000 के नोट पर पेट्रोल डीजल भराने की शर्त को खत्म कर दिया है. उपभोक्ता अब मर्जी के अनुसार पेट्रोल या डीजल भरवा सकते हैं. फिलहाल पेट्रोल पंप का नोटिस सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है. बता दें कि भारतीय रिजर्व बैंक ने 2000 के नोट को सरकुलेशन से बाहर करने का ऐलान किया है. ऐलान के बाद बैंकों में नोट बदलवाने की होड़ मची हुई है. 2000 रुपये के नोटों को बदलने की आखिरी डेट 30 सितंबर 2023 तय की गई है. भारतीय रिजर्व बैंक ने 2,000 रुपये का नोट चलन से वापस लेने की घोषणा 19 मई को की थी. 


Watch: मेरठ में 'वंदे मातरम' पर बवाल, नगर निगम शपथ ग्रहण समारोह में बीजेपी और AIMIM नेताओं में मारपीट