Haryana News: भारतीय रिजर्व बैंक 2 हजार रुपए का नोट बंद करने पर हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज (Anil Vij) की भी प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार को खत्म करने, आतंकवादियों की कमर तोड़ने और महंगाई पर नियंत्रण करने के लिए सरकार की तरफ से यह फैसला लिया गया है.


विज ने कहा, 'रो वहीं रहे है जिन्होंने नाजायज नोट इकट्ठे किए हैं. नोट बंद नहीं, बल्कि बदले जा रहे हैं. अगर आपके पास जायज नोट हैं तो आप बैंक जाकर बदल सकते हैं. किसी ने इसके लिए मना नहीं किया.' विज ने आगे कहा, 'जिन लोगों ने नोटों की बोरियां भरी हुई हैं तकलीफ उन्हें हो रही है. नहीं तो सरकार ने कह ही रखा है कि जिसके पास 20 हजार रुपए तक 2-2 हजार के नोट हैं तो वो बैंक जाकर बदला सकता है, तो इसमें परेशानी क्या है.'


'द केरल स्टोरी' पर भी दिया बयान


गृह मंत्री विज ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि वो उन्होंने 70 साल में कुछ भी नहीं किया वो कुछ भी कह सकते हैं. इसके अलावा उन्होंने फिल्म 'द केरल स्टोरी' पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा प्रतिबंध को हटाने का स्वागत करते हुए कोर्ट का धन्यवाद किया और कहा कि हम सुप्रीम कोर्ट के आभारी हैं, जिन्होंने फिल्म से बैन को हटाया. अब सच्चाई लोगों के सामने आ सकेगी. उन्होंने फिल्म में प्रोड्यूसर ने एक सच्चाई को बताने की कोशिश की है. कि कैसे लव-जिहाद के नाम पर भोली-भाली बच्चियों के साथ अत्याचार होता है. जनता अब सही गलत का फैसला अपने आप कर सकती है.


पुलिसकर्मियों के लिए 3 इनाम घोषित


गृह मंत्री विज ने बताया कि हरियाणा पुलिस में अच्छा काम करने वालों के लिए 3 इनाम घोषित किए गए है. इसमें से 10 इनाम सीएम मनोहर लाल खट्टर, 10 इनाम वो खुद और 10 इनाम डीजीपी देंगे. यह एक-एक लाख रुपए का इनाम होगा. 


यह भी पढ़ें: Punjab Politics: दिल्ली सीएम vs एलजी की लड़ाई में भगवंत मान की एंट्री, ट्वीट कर बोले- 'पूरी BJP को फांसी की...'