एक्सप्लोरर
अगस्त 2022 का आखिरी सप्ताह ग्रहों की चाल की दृष्टि से महत्चपूर्ण है. ये सप्ताह आपके लिए कैसा रहेगा? आइए जानते हैं साप्ताहिक राशिफल
Horoscope, Zodiac Signs & weekly horoscope

अगस्त 2022 का आखिरी सप्ताह ग्रहों की चाल की दृष्टि से महत्चपूर्ण है. ये सप्ताह आपके लिए कैसा रहेगा? आइए जानते हैं साप्ताहिक राशिफल

एपिसोड डिस्क्रिप्शन

Horoscope, Weekly Horoscope, Weekly Rashifal 22 August to 28 August 2022, Saptahik Rashifal: 

अगस्त 2022 का आखिरी सप्ताह ग्रहों की चाल की दृष्टि से महत्चपूर्ण है. ये सप्ताह आपके लिए कैसा रहेगा? आइए जानते हैं साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope)-

मेष राशि (Aries)- सप्ताह के पहले दूसरे दिन अपने दोस्तों के साथ काफी टाइम स्पेंड करेंगे. कुछ पुरानी यादें ताजा होंगी. खूब गपशप करेंगे. मौज मस्ती में समय बीतेगा. भाई बहनों का पूरा सपोर्ट आपके साथ रहेगा, उसके बाद सप्ताह के बीच में परिवार में आनंद लेंगे. परिवार के लोगों के साथ आप की ट्यूनिंग बढ़िया होगी. अपनी माता जी के लिए कोई बढ़िया सी साड़ी या कोई बढ़िया गिफ्ट लेकर आ सकते हैं. घर में कोई नया गैजेट या कोई फॉर्म अप्लाई आने की संभावना बनेगी. नौकरी पर ध्यान देंगे. काम में बरकत के लिए पूर्ण प्रयास करेंगे. सप्ताह के अंतिम दिनों में लव लाइफ में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा. आपका लवर से कुछ उल्टा सीधा बोल सकते है, जिससे आपकी समस्या बढ़ सकती है. पढ़ाई पर फोकस करने के लिए थोड़ी सी ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी. विवाहित लोगों को संतान की चिंता रहेगी.

वृषभ राशि (Taurus)- सप्ताह के शुरुआत में जमीन जायदाद का लाभ मिलेगा. कोई प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं, जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और आपका कॉन्फिडेंस सातवें आसमान पर होगा. सेहत में सुधार देखने को मिलेगा और बीमारियों में कमी आएगी. सप्ताह के मध्य में अच्छे धन प्राप्ति के योग बनेंगे. बैंक बैलेंस बढ़ेगा और परिवारिक जीवन में तनाव में कमी आएगी. घर वालों के लिए कुछ खास करेंगे, जिस पर अच्छा पैसा भी खर्च होगा. फिर भी आपको खुशी मिलेगी. सप्ताह के अंतिम दिनों में भाई बहनों से कुछ कहासुनी हो सकती है, लेकिन वह आपके लिए काफी सपोर्ट उठाएंगे और आपके हर काम में  आपकी मदद करने को तैयार दिखेंगे. सप्ताह के अंतिम दिनों में ट्रैवलिंग पर जाने की संभावना भी बन रही है.

मिथुन राशि (Gemini)- सप्ताह की शुरुआत कमजोर रहेगी. मानसिक तनाव रहेगा. किसी तरह की चोट लगने की संभावना बन सकती है, जिसके अलावा खर्चों में भी तेजी रहेगी, जो आपकी जेब पर बोझ डालेगी और आर्थिक रुप से कमजोर और महसूस कर सकते हैं, उसके बाद के 2 दिन अच्छे रहेंगे. बीमारियों मे अ सुधार आएगा.  खर्च भी थोड़े से कम होंगे और आपको थोड़ी राहत मिलेगी. सप्ताह के अंतिम दिनों में फैमिली के साथ टाइम स्पेंड करेंगे. पुराने किसी विवाद में राहत आएगी और आप मिलकर अपने परिवार वालों का हाथ बंटाएंगे. खुद पर कॉन्फिडेंस बढ़ेगा. अच्छा भोजन करेंगे और पर्सनल लाइफ को एंजॉय करेंगे.

 

कर्क राशि (Cancer)- सप्ताह की शुरुआत बहुत बढ़िया रहेगी. कोई मनपसंद इच्छा पूरी होने से अपना कॉन्फिडेंस भी अच्छा होगा. मन में हर्ष की भावना होगी. इन्कम बढ़ेगी. इन्कम को लेकर किए गए प्रयास सफल होंगे. प्रॉपर्टी से भी पैसे मिलने के योग बनेंगे. प्रॉपर्टी डीलिंग के काम में लाभ होगा. नौकरी में थोड़ा सा तनाव बढ़ सकता है, लेकिन आपके बॉस का रवैया आपके लिए अच्छा होगा. सप्ताह के मध्य में खर्चों में तेजी आएगी. मानसिक तनाव बढ़ेगा. विरोधी मजबूत होंगे, लेकिन सप्ताह के अंतिम दिन बहुत बढ़िया रहेगे, मन में प्रेम की भावना रहेगी, रोमांस बढ़ेगा. रिश्ते में चल रही समस्याएं दूर होंगी. गृहस्थ जीवन हो या लव लाइफ, आप  बहुत खुश नजर आएंगे. पर्सनल लाइफ को एंजॉय करेंगे और अपने लिए कोई बढ़िया गैजेट या बढ़िया कपड़े खरीद सकते हैं.

सिंह राशि (Leo)- सप्ताह की शुरुआत में अपने करियर पर बहुत ध्यान देंगे. नौकरी में आप की स्थिति मजबूत होगी. पद प्रतिष्ठा का लाभ मिलेगा. कोई बड़ी जिम्मेदारी आप को सौंपी जा सकती है, जिसे आप पूरी ईमानदारी से निभायेगे, लेकिन ओवर कॉन्फिडेंट होने से बच कर रहेंगे, तो ही फायदा होगा,नही तो परेशानी आ जाएगी. सप्ताह के मध्य में अच्छी इन्कम बढ़ेगी. कोई इंसेंटिव भी मिल सकता है. शिक्षा में अच्छी सफलता मिलेगी. लव लाइफ के लिए भी रोमांटिक समय होगा. सप्ताह के अंतिम दिनों में कहीं लंबी ट्रैवलिंग पर जा सकते हैं, जिस पर अच्छा खर्चा होगा. यह ट्रैवलिंग अपनी खुशी और आनंद के लिए हो सकती है. विदेश यात्रा के योग भी बन रहे हैं. सेहत का ध्यान रखना सप्ताह के अंत में जरूरी होगा.

कन्या राशि (Virgo)- सप्ताह की शुरुआत बहुत बढ़िया रहेगी. अचानक से धन प्राप्ति के योग बनेंगे. कुछ ऐसा हो सकता है, जिससे आपको अचानक से कोई बहुत बड़ा फायदा हो जाए. नौकरी में ट्रांसफर के योग बन सकते हैं, लेकिन आपके पास अच्छी मात्रा में पैसा आएगा, जिससे आपके रुके हुए काम बनेंगे और योजनाएं सफल होंगी. पिताजी को भी कोई बड़ा बेनिफिट मिल सकता है. सप्ताह के मध्य में करियर में अच्छा इंप्रूवमेंट देखने को मिलेगा. आपकी  छाप अपने ऑफिस के लोगों पर पड़ेगी और नौकरी में आप की स्थिति मजबूत होगी. पारिवारिक जीवन में अच्छा समय रहेगा। घर वालों का सहयोग मिलेगा.

तुला राशि (Libra)- सप्ताह की शुरुआत कुछ कमजोर रहेगी. अचानक से धन हानि होने और कोई परेशानी होने की स्थिति बन सकती है. कुछ गलत तरीकों से पैसा आ सकता है, इस पैसे का इस्तेमाल सोच समझ कर करें, नहीं तो बाद में परेशानी उठानी पड़ सकती है. शादीशुदा लोगों को अपने गृहस्थ जीवन में तनाव देखने को मिलेगा. जीवन साथी की सेहत बिगड़ सकती है. आपकी सेहत में भी गिरावट हो सकती है. किसी तरह की दुर्घटना सर्जरी या ब्लड प्रेशर की शिकायत हो सकती है. ससुराल पक्ष से मिलने का मौका मिलेगा, वहां से कुछ लाभ मिल सकता है. सप्ताह के मध्य में ट्रैवलिंग करने का मौका मिलेगा, लेकिन इस ट्रैवलिंग से बहुत ज्यादा कोई बेनिफिट नहीं होगा. सप्ताह के अंतिम दिनों में अपने ऑफिस में अपने काम को इंजॉय करेंगे. साथी लोगों से बातचीत करने में बड़ा मजा आएगा. घर परिवार में सुख शांति रहेगी.

वृश्चिक राशि (Scorpio)- सप्ताह की शुरुआत बहुत बढ़िया रहेगी. बिजनेस में तेजी आएगी ओर प्रोग्रेस होगी और आप अग्रेसिव होकर अपने काम को आगे बढ़ाएंगे, जिससे आपका बिजनेस तेज गति से आगे बढ़ेगा. बिजनेस पार्टनर से  इवनिंग बढ़िया होने से आपका काम बहुत बढ़िया और अच्छी स्पीड में आगे बढ़ेगा. सप्ताह के मध्य में ससुराल पक्ष से कहासुनी हो सकती है. मानसिक तनाव बढ़ेगा. धन हानि होने के योग बन सकते हैं. भाग्य कमजोर होने से कोई बड़ा डिसीजन लेने से बचें और बिजनेस में कोई बड़ा कदम ना उठाएं. इन्वेस्टमेंट करने से बचे. सप्ताह के अंतिम 2 दिन बहुत बढ़िया रहेंगे. भाग्य प्रबल होगा. कामों में सफलता मिलेगी. रुके हुए काम चालू हो जाएंगे, जिससे आपको खुशी भी होगी और अच्छा पैसा भी मिलेगा. ससुराल में किसी की शादी या कोई शुभ काम होने की खुशखबरी मिल सकती है.

धनु राशि (Sagittarius)- इस सप्ताह खर्चों में वृद्धि शुरुआत से ही होने लगेगी. सेहत से जुड़ी कोई परेशानी सामने आ सकती है. ब्लड प्रेशर या इंफेक्शन की समस्या का सामना करना पड़ सकता है. गृहस्थ जीवन में तनाव में कमी आएगी और जीवनसाथी से निकटता का अनुभव होगा. एक दूसरे के दिल में प्यार की भावना उदित होगी. बिजनेस में अच्छी सफलता मिलने के योग बनेंगे. जीवन साथी को भी कोई अच्छी न्युज मिल सकती है. सप्ताह के अंतिम दो दिन चोरी छुपे अपनी लव रिलेशनशिप को एंजॉय करेंगे. सारी दुनिया से छिपाने की कोशिश करेंगे. गुप्त रूप से सुख भोगने के लिए खर्च करेंगे. सेहत का ध्यान रखना जरूरी होगा.

 

 

मकर राशि (Capricorn)- सप्ताह की शुरुआत में मानसिक तनाव हावी हो सकता है, इससे बचने की कोशिश करें, नहीं तो सेहत बिगड़ सकती है. पेट में गर्मी हो सकती है. हल्के होने की भी स्थिति बनेगी. मामा पक्ष से कोई अच्छी बात सुनने को मिल सकती है. सप्ताह के मध्य में गृहस्थ जीवन को इंजॉय करेंगे. व्यापार में लाभ के योग बनेंगे और जीवन साथी के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं. सप्ताह के अंतिम दो दिनों में मानसिक तनाव और शारीरिक समस्याएं परेशान करेंगे. ससुराल वालों से कहासुनी होने के योग बन सकते हैं, इसके अलावा अचानक से धन प्राप्ति के योग बनेंगे.

कुंभ राशि (Aquarius)- इस सप्ताह के शुरुआत में अपनी लव लाइफ को लेकर बहुत ज्यादा पजेसिव महसूस करेंगे और कोशिश करेंगे कि ज्यादा से ज्यादा समय अपने लवर के साथ बिताए. आपकी उनके साथ केमिस्ट्री भी बढ़िया होगी. अपनी फीलिंग  उनके सामने खूब एक्सप्रेस करेंगे और हर तरीके से अपने रिश्ते को इंप्रूव करने की कोशिश करते नजर आएंगे. रोमांस भी बढ़ेगा. इन्कम में भी अच्छी बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. सप्ताह के मध्य में खर्चों में अचानक से तेजी आएगी, जो आपके लिए थोड़ी सी परेशानी की वजह बन सकती है, लेकिन आप अपनी पर्सनल लाइफ को एंजॉय करेंगे और किसी खास मित्र के साथ बहुत करीबी रिश्ता महसूस होगा. सप्ताह के अंतिम 2 दिनों के समय में गृहस्थ जीवन में तनाव देखने को मिल सकता है. बिजनेस करते हैं, तो इसमें भी कुछ कहासुनी हो सकती है, लेकिन इसके बावजूद भी आपका व्यापार तेजी पकड़ेगा.

मीन राशि (Pisces)- सप्ताह की शुरुआत में पारिवारिक जीवन पर बहुत ज्यादा ध्यान रखेगा. अपनी माता जी से अपने दिल की बात कहने में राहत महसूस करेंगे. घर परिवार और घरेलू खर्च पर ध्यान देंगे. सप्ताह के तीसरे चौथे दिन प्रेम संबंधों में तेजी आएगी. अपने लवर के साथ अंतरंग संबंधों में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. विद्यार्थियों को पढ़ाई में अच्छे नतीजे मिलेंगे, लेकिन आपको अपनी संगति सुधारनी होगी. विवाहित जातकों  को संतान से संबंधित सुखद समाचार मिलेंगी. इन्कम में बढ़ोतरी होगी. मनचाही इच्छा पूर्ति से हर्षित की भावना मन में रहेगी. सप्ताह के अंतिम दो दिन मानसिक तनाव बढ़ाने वाले होंगे. सेहत से जुड़ी समस्याएं हो सकती हैं. तेज बुखार, सिर दर्द, बदन दर्द जैसी समस्याएं परेशान कर सकती हैं.

फुल प्लेलिस्ट
और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Arvind Kejriwal News: अरविंद केजरीवाल को नहीं मिली राहत, कोर्ट ने 1 अप्रैल तक बढ़ाई ED की रिमांड
अरविंद केजरीवाल को नहीं मिली राहत, कोर्ट ने 1 अप्रैल तक बढ़ाई ED की रिमांड
लाल टोपी जैद हामिद का जहरीला बयान, मोहन भागवत, PM मोदी और CM योगी को लेकर जानिए क्या कहा
लाल टोपी जैद हामिद का जहरीला बयान, मोहन भागवत, PM मोदी और CM योगी को लेकर जानिए क्या कहा
Relationship Tips : सगाई के बाद मंगेतर से जरूर करें ये सवाल, मजबूत होगा नया रिश्ता
सगाई के बाद मंगेतर से जरूर करें ये सवाल, मजबूत होगा नया रिश्ता
IPL: हार्दिक की कप्तानी में ऐसा पहली बार नहीं हुआ, रोहित के कैप्टन रहते हुए भी हो चुकी है MI की किरकिरी
हार्दिक की कप्तानी में ऐसा पहली बार नहीं हुआ, रोहित के कैप्टन रहते हुए भी हो चुकी है MI की किरकिरी
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

RCB के तेज़ गेंदबाज़ Yash Dayal ने ज़ाहिर किया अपना दुख ,बताई 5 छक्के लगने के बाद की कहानी !Arvind Kejriwal News: कोर्ट में ED ने केजरीवाल के खिलाफ क्या दलीलें रखीं? देखिए। AAP । BJP | DelhiLoksabha Election 2024: महाराष्ट्र में शिंदे गुट और अजीत पवार को बीजेपी ने इतनी सीटें दी | BreakingIPL 2024 : DC से होगी RR की टक्कर, Nortje के आने से Delhi की गेंदबजी होगी और मज़बूत | Sports LIVE

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Arvind Kejriwal News: अरविंद केजरीवाल को नहीं मिली राहत, कोर्ट ने 1 अप्रैल तक बढ़ाई ED की रिमांड
अरविंद केजरीवाल को नहीं मिली राहत, कोर्ट ने 1 अप्रैल तक बढ़ाई ED की रिमांड
लाल टोपी जैद हामिद का जहरीला बयान, मोहन भागवत, PM मोदी और CM योगी को लेकर जानिए क्या कहा
लाल टोपी जैद हामिद का जहरीला बयान, मोहन भागवत, PM मोदी और CM योगी को लेकर जानिए क्या कहा
Relationship Tips : सगाई के बाद मंगेतर से जरूर करें ये सवाल, मजबूत होगा नया रिश्ता
सगाई के बाद मंगेतर से जरूर करें ये सवाल, मजबूत होगा नया रिश्ता
IPL: हार्दिक की कप्तानी में ऐसा पहली बार नहीं हुआ, रोहित के कैप्टन रहते हुए भी हो चुकी है MI की किरकिरी
हार्दिक की कप्तानी में ऐसा पहली बार नहीं हुआ, रोहित के कैप्टन रहते हुए भी हो चुकी है MI की किरकिरी
Noida की सड़कों पर फैलाई अश्लीलता, पुलिस ने Reels बनाने वाली दोनों लड़कियों को किया गिरफ्तार
नोएडा की सड़कों पर रील बनाने वाली दोनों लड़कियां गिरफ्तार
चीन है साझा दुश्मन...रोकने की पूरी चल रही तैयारी, भारत और अमेरिका कर रहे संयुक्त युद्धाभ्यास
चीन है साझा दुश्मन...रोकने की पूरी चल रही तैयारी, भारत और अमेरिका कर रहे संयुक्त युद्धाभ्यास
IRCTC Tour: अप्रैल से शुरू हो रही श्री रामायण यात्रा टूर, केवल इतने पैसों में मिल रहा श्रीलंका सैर का मौका
शुरू हो रही श्री रामायण यात्रा, मिल रहा श्रीलंका सैर का मौका
आप चाहते हैं कि आपका छोटा सा गेस्ट रूम बड़ा और क्लासी दिखे तो अपनाएं ये टिप्स
आप चाहते हैं कि आपका छोटा सा गेस्ट रूम बड़ा और क्लासी दिखे तो अपनाएं ये टिप्स
Embed widget