Britain News: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने प्रिंस हैरी से जुड़े एक सवाल पर जवाब देने से इनकार कर दिया. दरअसल, सुनक से प्रिंस हैरी ने दावा किया है कि उन्होंने अफगानिस्तान में तालिबान के खिलाफ जारी जंग के दौरान 25 लड़ाकों को मौत के घाट उतारा था. इसी दावे को लेकर सवाल पूछे जाने के बाद ऋषि सुनक ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया. यह पूछे जाने पर कि क्या ऐसा दावा सही है, ऋषि सुनक ने कहा कि मैं शाही परिवार से संबंधित मामलों पर टिप्पणी नहीं करूंगा. 


प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने कहा कि मैं अपने सशस्त्र बलों का बहुत आभारी हूं जो सभी को सुरक्षित रखने में अविश्वसनीय काम करते हैं, इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम सभी उनकी सेवा के लिए बहुत भाग्यशाली हैं. प्रिंस हैरी के दावे के बाद, तालिबान के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि अफगानिस्तान में जिन लोगों को उसने मारा, वे शतरंज के मोहरे नहीं बल्कि इंसान थे. 


अपनी आने वाली किताब में किया खुलासा 


बता दें कि, ब्रिटिश राजघराने के युवराज हैरी ने अपनी आगामी किताब 'Spare' में खुलासा किया है कि उन्होंने 25 तालिबान लड़ाकों को मार डाला. जिसके बाद अनस हक्कानी ने ट्वीट किया है कि मिस्टर हैरी! जिन्हें तुमने मारा, वे शतरंज के मोहरे नहीं बल्कि इंसान थे. उनका परिवार उनकी वापसी की राह देख रहा था.  द टेलीग्राफ की खबर के अनुसार, प्रिंस हैरी ने अपने इस संस्मरण में लिखा है कि उन्हें 25 तालिबान लड़ाकों पर ना कोई गर्व है और ना ही वह इसे लेकर शर्मिंदा हैं. 


बता दें कि 38 वर्षीय ड्यूक ऑफ ससेक्स प्रिंस हैरी ने ब्रिटिश रॉयल आर्मी में साल 2007-08 के दौरान बतौर फॉरवर्ड एयर कंट्रोलर के रूप में अपनी सेवाएं दी थी. अल जजीरा की रिपोर्ट के अनुसार, प्रिंस हैरी ने साल 2012-13 के दौरान बतौर हेलीकॉप्टर पायलट आतंकी ठिकानों पर हमलों को अंजाम दिया था. 


ये भी पढ़ें: China: शी जिनपिंग ने अपने बेहद करीबी को बनाया विदेश मंत्री, जानें क्यों