Titanic Submarine: अटलांटिक महासागर में टाइटैनिक का मलबा दिखाने गई ‘टाइटन’ नाम की पनडुब्बी अभी भी लापता है, अब तक इसका कोई सुराग नहीं मिला है. गुजरते हर सेकेंड के साथ पनडुब्बी में सवार पांच लोगों की जिंदगी खतरे में होती जा रही है क्योंकि इसमें ऑक्सीजन खत्म होने वाला है.


गौरतलब है कि लापता पनडुब्बी में कुल पांच लोग सवार सवार हैं जो अब जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रहे हैं. लापता पनडुब्बी के पायलट स्टॉकटन रश की पत्नी वेंडी रश का भी अटलांटिक महासागर में डूब चुके टाइटैनिक से पुराना रिश्ता है. दरअसल, वेंडी रश एक अमेरिकी जोड़े की वंशज हैं, जिनकी 1912 में अटलांटिक महासागर में विशाल जहाज डूबने से मौत हो गई थी. इस जोड़े का का जिक्र जेम्स कैमरून की हॉलीवुड फिल्म 'टाइटैनिक' में भी हुआ है. 


पायलट के पूर्वज भी थे टाइटैनिक में सवार 


इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के अनुसार, लापता विमान के पायलट की पत्नी वेंडी रश अपने जमाने के दिग्गज व्यापारी रहे इसिडोर स्ट्रॉस और उनकी पत्नी इडा की परपोती हैं. 1986 में वेंडी रश ने टाइटैनिक टूरिस्ट सबमर्सिबल का संचालन करने वाली कंपनी ओशनगेट के सीईओ स्टॉकटन रश से शादी की थी. जो अभी लापता जहाज पर सवार हैं. दरअसल, स्टॉकटन रश ही टाइटन नामक पनडुब्बी को भी चला रहे थे, जो पर्यटकों को टाइटैनिक तक ले जा रही थी और संपर्क टूट जाने के बाद से लापता है.


ये लोग हैं पनडुब्बी पर सवार 


इसके साथ ही पाकिस्तानी मूल के अरबपति कारोबारी शहज़ादा दाऊद और उनके बेटे सुलेमान दाऊद इस पनडुब्बी पर सवार पांच यात्रियों में शामिल हैं. इसके साथ ही फ्रांस की नौसेना में कमांडर रहे नार्जियोले टाइटैनिक भी जहाज में सवार हैं. इसके साथ ब्रिटेन की एक निजी विमान कंपनी एक्शन एविएशन के प्रमुख हेमिश हार्डिंग भी इस पनडुब्बी में सवार हैं. 


ये भी पढ़ें: Missing Submarine: तो क्या खत्म हो जाएंगी पांच जिंदगियां... महज कुछ घंटे का ऑक्सीजन शेष, लापता पनडुब्बी की तलाश जारी