Pakistani Media Reaction on Dr. S Jaishankar: पाकिस्तानी लोग भारतीय विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर की रणनीति के फैन हो गए हैं. हाल ही में उन्होंने म्यूनिख सुरक्षा सम्मेलन में हिस्सा लिया था. जहां उनसे रूस से तेल खरीदने के मुद्दे पर बात की गई. इसपर उन्होंने बेबाक अंदाज में जवाब दिया. जयशंकर का यही अंदाज पाकिस्तानी आवाम को भा गई है और लोग उनकी जमकर सरहाना कर रहे हैं. 


पाकिस्तानी यूट्यूबर ने भारतीय विदेश नीति की सराहना की


पाकिस्तान में भारतीय विदेश नीति की जमकर सराहना हो रही है. वहां की मशहूर यूट्यूबर सना अमजद ने जहां भारतीय विदेश नीति की सराहना की है. वहीं पाकिस्तानी विदेश नीति को आजाद नहीं बताया है. पाकिस्तानी लोगों का कहना है, 'भारतीय विदेश मंत्री पहले भी यह बयान दे चुके हैं कि हमारी मर्जी. हमें जहां से सही लगेगा हम वहां से तेल खरीदेंगे.'


पाकिस्तानी लोगों का कहना है कि हमारे देश में हमें यही नहीं पता है कि हमारी विदेश नीति क्या है. भारत की विदेश नीति हमारी विदेश नीति से करीब 10-15 साल आगे चल रही है. 


भारत में गांधी के बाद कोई है तो वह मोदी है 


इस मुद्दे पर एक पाकिस्तानी शख्स ने कहा, 'भारत और पाकिस्तान में लोगों को अक्सर यह कहते हुए सुना जा सकता है कि मोदी ने यह बात कही, वह बात कही. जो भी हो मोदी ने भारत के लिए बहुत कुछ किया है. भारत में गांधी के बाद कोई है तो वह PM मोदी है. 


एक अन्य शख्स ने इस मुद्दे पर अपना विचार साझा करते हुए कहा कि, 'भारतीय प्रधानमंत्री अपने देश के लिए स्टैंड लेते हैं. उनकी विदेश नीति बिल्कुल साफ और स्वतंत्र है. वह बहुत अच्छा कर रहे हैं.'


वहीं जब इन लोगों से पूछा गया कि पाकिस्तान ऐसी स्थिति में क्या करता तो एक शख्स ने जवाब देते हुए कहा कि पहले हमें यह सोचना चाहिए कि हम आजाद कब होंगे. हम न चाहते हुए भी अमेरिका के गुलाम हो गए हैं. क्योंकि हमें उनसे डॉलर प्राप्त होता है. 


यही वजह है कि हम उनके सामने कुछ कर नहीं पाते हैं. एक शख्स ने दिल जीत लेने वाली बात कही. उसका कहना था कि भारतीय नेता अपने आवाम के लिए काम करते हैं. जबकि हमारे नेता भ्रष्ट और चोर हैं.


यह भी पढ़ें- Pakistan News: किसने पाकिस्तान को दो टुकड़ों में बांटने की दी धमकी, कहा- करेंगे 1971 वाला हाल