Dutch actor Donny Roelvink accepts Islam: जाने-माने डच अभिनेता और मॉडल डॉनी रोएलविंक (Donny Roelvink) ने इस्लाम धर्म अपना लिया है. हाल ही में इन्होंने सार्वजनिक रूप से इस्लाम अपनाने की घोषणा की. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पेज पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह इस्लाम अपनाने के दौरान एक मस्जिद में कलमा पढ़ते दिख रहे हैं.


रोएलविंक ने कहा कि वह अपने जीवन में कई चुनौतियों का सामना करने के बाद आध्यात्मिकता की तलाश में थे. रोलविंक पिछले साल एक शूटिंग के दौरान बुरी तरह घायल हो गए थे. इस हादसे में उनकी पसलियां क्षतिग्रस्त हो गई थीं. उन्हें कैंसर का भी पता चला था, लेकिन लंबे इलाज के बाद उन्होंने दोनों ही बीमारियों को मात दी.


रमजान के दौरान अधिकतर समय मस्जिदों में बिताया


फिलहाल रोएलविंक यूएई में हैं जहां उन्होंने कई मस्जिदों का दौरा किया और एक मस्जिद में रमजान के पूरे महीने को करीब से देखा. इसके बाद अंत में उन्होंने इस्लाम कबूल कर लिया. रिपोर्ट के मुताबिक, पूरे रमजान के महीने रोएलविंक संयुक्त अरब अमीरात में रहे. इस दौरान उन्होंने खुद को इस्लामी आस्था में खुद को पूरी तरह से डुबोकर रखा. उन्होंने रमज़ान के पवित्र महीने में अधिकतर समय मस्जिदों में ही बिताया.






अपने सभी फैंस को कहा थैंक्स


रोएलविंक ने दुनिया भर के अपने प्रशंसकों के मैसेज के लिए आभार व्यक्त किया है. उन्होंने लिखा, “ये अद्भुत संदेश हैं और मैं इसके लिए आपको धन्यवाद देना चाहता हूं. मुझे नहीं लगता कि मैं अभी उस स्थिति में हूं. मैं इस प्रक्रिया में सीख रहा हूं और मुझे उम्मीद है कि इसका सम्मान किया जाएगा.''




खुद दी इस्लाम स्वीकार करने की सूचना


एक डच अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, रोएलविंक ने एक वीडियो संदेश में कहा, "मुझे नहीं लगता कि बहुत से लोगों ने इस बात पर ध्यान दिया है कि पिछले दिनों मेरा एक विशेष दिन था. वह दिन जब मैंने इस्लाम कबूल कर लिया." उन्होंने आगे कहा, “इसकी तस्वीरें ली गईं, ऑनलाइन पोस्ट की गईं और मीडिया में व्यापक रूप से रिपोर्ट की गईं. जब मैं लोगों के एक बड़े समूह की उपस्थिति में ऐसा करता हूं तो इसकी अपेक्षा की जानी थी.''


ये भी पढ़ें


Elon Musk: भारत का दौरा टाल गुपचुप तरीके से चीन पहुंच गए एलन मस्क, आखिर क्या है वजह?