Viral Video: सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें देखा जा सकता है कि एक ऊंट जिपलाइन की सवारी करते हुए एक पहाड़ से दूसरे तक जा रहा है. इतने बड़े जानवर को जिपलाइन पर सवार देख लोग हैरानी जता रहे हैं. लोग  इस बात से हैरान है कि एक 'ऊंट' भला कैसे जिपलाइन की सैर कर सकता है. 


दरअसल, यह वायरल वीडियो संयुक्त अरब अमीरात का बताया जा रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि जिपलाइन पर सवार ऊंट प्रोटेक्टिव चश्मा पहने हुए है, जो उसे और कूल बना रहा है. ऊंट की इस वीडियो को यूएई ट्रैवल एजेंसी रेना टूर्स ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि ऊंट ने अपनी यात्रा के दौरान पूरी तरह से 'प्रोटेक्टिव गियर' पहनाया गया है. 


तेजी से वायरल हो रहा वीडियो 


इस वीडियो को देख कई यूजर्स अपनी नाराजगी भी जाहिर कर रहे हैं, वहीं कुछ लोगों इसे मजाकियां और मजेदार मान रहे है. कुछ यूजर्स का कहना है कि किसी बेजुबान जानवर के साथ ऐसा सलूक नहीं करना चाहिए. हालांकि ऊंट की वीडियो को यूजर्स खूब पसंद कर रहे हैं. लेकिन आपको बता दें कि वीडियो में दिखने वाला 'ऊंट' महज एक खिलौना है. इसे लोगों को हैरान करने के लिए शूट किया गया. देखने में यह खिलौना किसी असली ऊंट की तरह नजर आता है, जिससे लोग हैरान हो रहे हैं. 






अभी तक ऊंट की वीडियो को सत्तर हजार लाइक मिल चुके हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि जिपलाइन का सैर करते वक्त 'ऊंट' बेहद शांत दिख रहा है. वीडियो में जैसा की देखा जा सकता है कि ऊंट दूर से देखने पर यह असली लग रहा था, लेकिन क्लोजअप शॉट ने उसकी असलियत को सबसे सामने आ जा रही है. 


ये भी पढ़ें: Pakistan New Care Take PM: पाकिस्तान को मिला दागी केयरटेकर PM! NAB लगा चुका है NGO के आड़ में फर्जीवाड़ा करने का आरोप