Congo Viral Video: डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ कांगो की राजधानी किंशासा का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें कुछ गणमान्य व्यक्ति सोमवार को कांगो की राजधानी में एक फुटब्रिज का उद्घाटन करने के लिए एकत्र हुए हैं, जैसे ही वे पुल के उद्घाटन का रिबन काटते हैं, पुल गिर जाता है. बमुश्किल अतिथियों को बचाया जाता है. डर के मारे उनका बुरा हाल होता है और पुल के उद्घाटन के दौरान जश्न मनाने की उनकी योजना पर पानी फिर जाता है. क्योंकि उद्घाटन करने वाले अतिथि के साथ शामिल लोगों के हाथ में शैंपेन की बोतल भी है. 


पुल के उद्घाटन का ये दृश्य देखकर दर्शक शोरगुल मचाने लगते हैं और अतिथि भी जोर-जोर से चिल्लाने लगते हैं. इसका वीडियो समाचार एजेंसी रायटर्स ने जारी किया है. इस वीडियो को कई लोगों ने शेयर किया है. इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि अतिथि जैसे ही उद्घाटन का फीता काटते हैं वैसे ही पुल गिर जाता है.   


देखें वीडियो 






 


वीडियो जो वायरल हो गया है, इसमें उद्घाटन समारोह के दौरान एक फुटब्रिज को ढहते हुए दिखाया गया है और उद्घाटन समारोह के लिए बुलाए गए गणमान्य व्यक्ति अपना संतुलन खो देते हैं और टूटे हुए पुल से बाहर निकलने के लिए संघर्ष करते हैं. 


रिबन काटते ही गिर गया पुल


रॉयटर्स की रिपोर्ट में कहा गया है कि जैसे ही एक आयोजक ने किंशासा के मोंट-नगफुला जिले में समारोह में रिबन काटा, पुल टूट गया, इसके दोनों हैंड्रिल टूट गए और मुख्य पुल का हिस्सा कुछ मीटर नीचे नदी की धारा में गिर गया.


किसी के हताहत होने की खबर नहीं


रिपोर्ट के मुताबिक, इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है, जबकि दर्शकों को स्पष्ट रूप से चिल्लाते हुए देखा जा सकता है, क्योंकि वीआईपी मलबे से बाहर निकलने के लिए संघर्ष कर रहे थे. वीडियो के फुटेज में दिखाया गया है कि पुल पर पहली बार चढ़ने वाले अंतिम लोगों में से एक सैन्य वर्दी और काले चश्मे में व्यक्ति शामिल था, जो शैंपेन की एक खुली बोतल पकड़ रहा था.


ये भी पढ़ें:


Liz Truss: चीनी मीडिया ने लिज ट्रस को बताया- रेडिकल पॉपुलिस्ट, कहा- उन्हें पुरानी शाही मानसिकता को छोड़ देना चाहिए


ट्रंप के घर से FBI को मिले एक देश के टॉप सीक्रेट परणामु दस्तावेज, सबसे सीनियर अधिकारियों को भी देखने की इजाजत नहीं