US Presidential Election: भारतीय-अमेरिकी रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार निक्की हेली अपने बयानों के कारण इन दिनों सुखियों में हैं. अब उन्होंने पाकिस्तान को सबक सिखाने की बात कही है. कुछ दिन पहले ही राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव लड़ने का एलान करने वाली निक्की हेली ने पाकिस्तान पर एक बार फिर आतंकियों को पनाह देने का आरोप लगाया है. 


निक्की हेली ने दावा किया कि पाकिस्तान में कम से कम एक दर्जन आतंकी संगठनों का घर है और उसे अमेरिका से बिल्कुल भी आर्थिक मदद नहीं मिलनी चाहिए. इससे पहले उन्होंने अमेरिका का विरोध करने वाले देशों की फंडिंग रोकने की बात कही थी. 


ट्वीट कर पाकिस्तान पर साधा निशाना


हेली ने बुधवार को ट्वीट करते हुए लिखा कि पाकिस्तान में कम से कम एक दर्जन आतंकवादी संगठन मौजूद हैं. ऐसे देश को किसी प्रकार की आर्थिक मदद नहीं मिलनी चाहिए. इससे पहले उन्होंने कहा कि अमेरिका को चीन व रूस के मित्र तथा सहयोगी देशों को कोई वित्तीय सहायता नहीं देनी चाहिए. 


इससे पहले भी हेली ने कहा था कि अमेरिका ने पिछले साल विदेशी मदद पर 46 अरब अमेरिकी डॉलर खर्च किए. यह मदद चीन, पाकिस्तान और इराक जैसे देशों को दी गई. उन्होंने कहा कि टैक्स देने वाली जनता को यह जानने का हक़ है कि उनके मेहनत की कमाई का पैसा कहां जा रहा है.पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि इस देश कम से कम एक दर्जन आतंकवादी संगठनों का घर है और इसकी सरकार चीन के साथ गहरे संपर्क में है. 


निक्की हेली ने पहले भी अपने आर्टिकल में लिखा कि पाकिस्‍तान चीन की जेब में है. ऐसे में पाकिस्तान की मदद को बंद कर देना चाहिए. वह पहले कई बार स्पष्ट कर चुकी हैं कि अगर वह अमेरिका की राष्‍ट्रपति बनती हैं तो अपने दुश्‍मनों जैसे चीन और पाकिस्‍तान के साथ नरमी नहीं बरतेंगी.


ये भी पढ़ें: Israel Crisis: इजरायल पर मंडरा रहे हैं संकट के बादल, मुश्किल में प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्‍याहू