Plane Crash In Virginia: वर्जीनिया में एक रविवार को एक भीषण विमान हादसा हुआ. हादसे के कारण विमान में सवार चारो लोगों की मौत हो गई. इस बात की पुष्टि अमेरिकी अधिकारियों ने की है. दरअसल, यह रहस्यमयी विमान पहले वाशिंगटन क्षेत्र में उड़ रहा था, जिसका अमेरिकी लड़ाकू विमानों ने पीछा किया. भागते वक्त रहस्यमयी विमान अनियंत्रित हो गया और अमेरिकी राज्य वर्जीनिया में क्रैश कर गया. 


घटना की जांच कर रहे फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन के मुताबिक, जिस रहस्यमयी विमान का पीछा किया गया, उसका नाम सेसना 560 था. यह वर्जीनिया में जॉर्ज वाशिंगटन राष्ट्रीय वन के पास क्रैश हो गया. वर्जीनिया राज्य पुलिस ने बताया कि हमें रविवार शाम करीब चार बजे कॉल आई. इस दौरान पुलिस को हादसे की सूचना मिली. बचावकर्मी लगभग चार घंटे बाद पैदल ही दुर्घटनास्थल पर पहुंचे. जहां उन्होंने पाया कि विमान में सवार सभी लोगों की मौत हो गई है. अमेरिकी अधिकारीयों के अनुसार, F-16s ने पहले तेज गति से रहस्यमयी विमान का पीछा किया. जिसके बाद रहस्यमयी विमान वर्जीनिया में जॉर्ज वाशिंगटन राष्ट्रीय वन के पास क्रैश हो गया.


जांच के बाद विमान के बारे में चला पता 


हादसे का शिकार विमान मेलबर्न इंक के एनकोर मोटर्स के लिए रजिस्टर्ड था, जो फ्लोरिडा में स्थित है. न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी चलाने वाले जॉन रंपेल ने मृतकों के पहचान की पुष्टि की. उन्होंने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त विमान में उनकी बेटी, दो साल की पोती, उसकी दादी और पायलट सवार थे. वे उत्तरी कैरोलिना में अपने घर का दौरा करने के बाद लॉन्ग आइलैंड पर ईस्ट हैम्पटन में अपने घर लौट रहे थे.


हादसे के दौरान गोल्फ खेल रहे थे बाइडेन 


जिस वक्त हादसा हुआ, तब अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ज्वाइंट बेस एंड्रयूज में गोल्फ खेल रहे थे. उन्हें इस घटना की तत्काल जानकारी दे दी गई. हालांकि इस घटना का रविवार को राष्ट्रपति की गतिविधियों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा. इस बात की पुष्टि वाइट हॉउस के प्रवक्ता ने की है. 


ये भी पढ़ें: Akhand Bharat: नेपाल, पाकिस्‍तान के बाद अब बांग्‍लादेश ने किया 'अखंड भारत' का विरोध, नेताओं ने उगला जहर